Pariksha Pe Charcha 2024: PM मोदी ने परीक्षा चर्चा छात्रों के मन से डर भी दूर करने की कोशिश की।

आगामी बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा वेतन चर्चा कार्यक्रम के जरिए देशभर के छात्रों से बातचीत की।

आगामी बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा चर्चा कार्यक्रम के जरिए देशभर के छात्रों से बातचीत की। यह वर्ष परीक्षा वेतन चर्चा कार्यक्रम का 7वां वर्ष है। छात्रों से चर्चा के दौरान दिल्ली के छात्र मोहम्मद अर्श ने पीएम मोदी से एक सवाल पूछा, परीक्षा के तनाव को कम करने के लिए सलाह मांगी गई। इसका जवाब देते हुए पीएम मोदी ने शिक्षकों और अभिभावकों पर दबाव कम करने की सलाह दी।

https://x.com/narendramodi/status/1751843933737599378?s=20

छात्रों के मन से डर भी दूर करने की कोशिश की

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम 2024 के लिए कुल 26,31,698 पंजीकरण प्राप्त हुए। 4000 चयनित छात्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत करने का मौका मिला। इस कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने पीएम मोदी से कई सवाल पूछे, इस मौके पर पीएम मोदी ने न सिर्फ छात्रों के सवालों के जवाब दिए, बल्कि छात्रों के मन से डर भी दूर करने की कोशिश की।

परीक्षा वेतन चर्चा 2024

प्रधानमंत्री से एक छात्र ने स्कूलों में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बारे में सवाल किया। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि अगर आपकी कक्षा में कोई छात्र 100 में से 90 अंक ला रहा है, तो उससे प्रतिस्पर्धा करने की जरूरत नहीं है। अपनी क्षमताओं के बारे में सोचें। अपने कौशल में सुधार करके अधिक अंक प्राप्त करने का प्रयास करें।

तनाव कम करने का मंत्र:

परीक्षा वेतन चर्चा कार्यक्रम में कई छात्रों ने हिस्सा लिया। उन्होंने बोर्ड परीक्षा को लेकर छात्रों की आशंकाओं को दूर करने का प्रयास किया।

एआई पर चर्चा:

प्रधानमंत्री मोदी ने इस कार्यक्रम में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर चर्चा की. नई तकनीक अपनाने की सलाह दी। एआई टूल्स का बहुत ध्यान से अध्ययन करने की सलाह दी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button