Shantanu Thakur ने देश में अगले 7 दिनों में CAA लागू होने का किया दावा !

बीजेपी के दिग्गज नेता व केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने दावा किया है कि देश में अगले एक सप्ताह में नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू हो जाएगा।

केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर का कहना है कि देश में अगले एक सप्ताह में CAA लागू हो जाएगा, शांतनु ठाकुर बंगाल के बनगांव से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं। बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार सीएए का विरोध करती आई हैं | सीएए को लेकर देश में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं। बीजेपी के दिग्गज नेता व केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने दावा किया है कि देश में अगले एक सप्ताह में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) लागू हो जाएगा।

मोदी कैबिनेट के मंत्री शांतनु ठाकुर का बीजेपी से मोहभंग! बंगाल में क्या  'खेला' होगा? - bengal bjp shantanu thakur leaves party whatsapp group tmc  matua community ntc - AajTak

बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार सीएए लागू करेगी

शांतनु ठाकुर ने कहा कि मैं मंच से ये गारंटी दे रहा हूं कि अगले 7 दिनों में सिर्फ बंगाल ही नहीं बल्कि पूरे देश में सीएए लागू होगा। शांतनु ठाकुर दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप में एक सार्वजनिक रैली में भाषण दे रहे थे ,शांतनु ठाकुर बंगाल के बनगांव से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं। दरअसल, उन्होंने सीएए को लेकर दिए बयान में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बात दोहराई है , पिछले साल अमित शाह ने कहा था कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार सीएए लागू करेगी और कोई भी इसे रोक नहीं सकता।

CAA लागू करने की तैयारी, लोकसभा चुनाव से पहले जारी होगा Citizenship  Amendment Act का नोटिफिकेशन - CAA rules to be notified much before Lok  Sabha poll ntc - AajTak

ममता व तृणमूल कर रही हैं सीएए का लगातार विरोध

दरअसल, इस कानून के तहत बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर 2014 तक भारत आए प्रताड़ित गैर मुस्लिमों (हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई) को भारत की नागरिकता दी जाएगी। दिसंबर 2019 में ही संसद से सीएए पारित किया गया था। कानून पारित होने और राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद देश के कुछ हिस्सों में इसको लेकर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे। इसके बाद कोरोना महामारी भी आ गया। इसके चलते इस कानून का अब तक क्रियान्वयन नहीं हो सका है। 2020 में बंगाल विधानसभा ने सीएए के खिलाफ प्रस्ताव भी पारित किया था। ममता व तृणमूल सीएए का लगातार विरोध कर रही हैं। ममता बार- बार दोहरा चुकी हैं कि बंगाल में हम सीएए, एनपीआर और एनआरसी की अनुमति नहीं देंगे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button