‘ED Claim’: PFI ने PM मोदी को किया टारगेट, ED ने किया सनसनीखेज का बड़ा खुलासा !

'प्रवर्तन निदेशालय' (Enforcement Directorate) ने 'पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया' (Popular Front of India) पर एक सनसनीखेज का खुलासा सामने आया है।

‘प्रवर्तन निदेशालय’ (Enforcement Directorate) ने ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (Popular Front of India) पर एक सनसनीखेज का खुलासा सामने आया है। इस दौरान Enforcement Directorate (ED) ने दावा किया है कि, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को टारगेट करने की कोशिश की थी। ऐसे में इसके लिए प्रधानमंत्री पटना के दौरे पर हमला करने के लिए ट्रैनिंग कैंप भी लगाया गया था।

‘PM’ की रैली को किया टारगेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी ने गुरुवार को केरल से गिरफ्तार PFI सदस्य शफीक पायेथ के खिलाफ अपने रिमांड नोट में सनसनीखेज का दावा किया है, इस सिलसिले में 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना यात्रा के दौरान, संगठन ने उन पर हमला करने के लिए साजिश की जा रही थी।

‘आतंकवादियों’ ने बमबारी को दिया अंजाम

आपको बता दें कि इंडियन मुजाहिदीन से संबंधित मामले में आतंकवादियों ने इस बमबारी को अंजाम देने कि कोशिश की थी। इस सिलसिले में भारत में प्रतिबंधित स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट के सदस्य रह चुके थे। ‘Students Islamic Movement of India’ (SIMI) भी PFI की तरह का एक संगठन का हिस्सा है।

‘4 सदस्यों’ को किया गिरफ्तार 

सूत्रों के अनुसार ईडी ने पिछले कुछ वर्षों में इस संगठन द्वारा एकत्र किए गए 120 करोड़ रुपये का विवरण इकट्ठा किया है। जांच एजेंसी के मुताबिक इस फंड का उपयोग देश भर में दंगों और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किया जा रहा था। ऐसे में ईडी ने 22 सितंबर को पीएफआई के खिलाफ देशव्यापी छापेमारी के बाद उसके 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

महत्वपूर्ण जानकारियां

  • एक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन शुरू किया।
  • आतंकियों ने रैली में धमाका करने की थी कोशिश।
  • SIMI भी पफी की तरह का एक संगठन का हिस्सा है।
  • मनी लॉन्ड्रिंग जांच हुई शुरू।
  • पायेथ के ठिकानों पर की थी छापेमारी।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button