#75वीं वर्षगांठ: अमित शाह के दौरे के बीच पार्टी कार्यकर्ताओं में दिखा उत्साह !

भारतीय जनता पार्टी अपने दक्षिण विस्तार के अभियान में काफी भाग दौड़ देखने को मिल रही है। बता दें कि इस अभियान को गति देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज ओडिशा पहुंचेंगे।

भारतीय जनता पार्टी अपने दक्षिण विस्तार के अभियान में काफी भाग दौड़ देखने को मिल रही है। बता दें कि इस अभियान को गति देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) आज ओडिशा पहुंचेंगे। ऐसे में शाह रविवार रात भुवनेश्वर पहुंचेंगे। भुवनेश्वर और कटक की दीवारें शाह के पोस्टर, बैनर (Posters, Banners) और तख्तियों से पटी हुई हैं। ऐसे में अमित शाह केंद्रीय गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार राज्य का दौरा करेंगे।

गृह मंत्री 75वें वर्षगांठ समारोह का बनेंगे हिस्सा

आपको बता दें कि अमित शाह यहां ‘श्रावण मास’ के अंतिम सोमवार को भुवनेश्वर में लिंगराज मंदिर (Lingaraj Temple in Bhubaneswar) से अपना दौरा शुरू करेंगे। इसके बाद वह उड़िया बाजार में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्म स्थल का दौरा करने के लिए कटक जाएंगे। गृह मंत्री उड़िया बाजार से इंडोर स्टेडियम तक एक रोड शो भी करने वाले हैं। स्टेडियम में वह उड़िया दैनिक अखबार ‘प्रजातंत्र’ के 75वें वर्षगांठ समारोह में हिस्सा लेंगे।

बता दें कि इस अखबार की स्थापना पूर्व मुख्यमंत्री हरे कृष्ण महताब ने की थी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी शामिल होने वाले हैं। बीजू जनता दल (BJD) के कार्यकर्ताओं ने भी उनके भव्य स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

खास मौके पर करेंगे स्वागत

इस सिलसिले में भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष समी मोहंती ने कहा है कि, ‘‘राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच काफी उत्साह है।’’ शाह जब सोमवार को भुवनेश्वर से कटक जाने वाले हैं।इस खास मौके पर विभिन्न स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। शाह आखिरी बार 2019 के चुनावों में ओडिशा पहुंचे थे, जब उन्होंने भुवनेश्वर में एक जनसभा को संबोधित किया था।

बता दें कि ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद (Ruling BJD) और विपक्षी दल कांग्रेस भी शाह के दौरे पर करीबी नजर रख रही हैं। ये दौरा राज्य में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के बीच हो रहा है।

BJD के वरिष्ठ विधायक शशिभूषण बेहरा ने कहा कि शाह के दौरे का उनकी पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘‘उनके दौरे से भाजपा कार्यकर्ता प्रेरित हो सकते हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि बीजद हड़बड़ाएगी।’’

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button