पाकिस्तान को कोई अक्ल नहीं! वर्ल्ड कप में वेन्यू बदलने को लेकर अश्विन का कटाक्ष !

वनडे वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर में भारत में होने वाला है। वहीं इस वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय बोर्ड और पाकिस्तान बोर्ड के बीच खींचतान अभी भी जारी है।

वनडे वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर में भारत में होने वाला है. वहीं इस वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय बोर्ड और पाकिस्तान बोर्ड के बीच खींचतान अभी भी जारी है। इस साल के विश्व कप कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा अभी तक क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था यानी आईसीसी द्वारा नहीं की गई है। पाकिस्तान इस विश्व कप में हिस्सा लेगा या नहीं, इस बारे में पीसीबी ने अभी तक कुछ नहीं कहा है।

मालूम हो कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी और बीसीसीआई से एक चौंकाने वाली गुजारिश की है। उन्होंने मांग की कि विश्व कप में उनके दो मैचों का समय फिर से निर्धारित किया जाए। भारत के अनुभवी स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पाकिस्तान के अनुरोध को देखते हुए अपना मुंह खोला क्योंकि विश्व कप का कार्यक्रम अभी तक प्रकाशित नहीं हुआ है।

Some IPL team will break the bank for him': Ashwin's prediction for AUS  star | Cricket - Hindustan Times

पाकिस्तान टीम उनकी पसंदीदा जगहों पर चाह रही है खेलना

आईसीसी ने विश्व कप कार्यक्रम का ड्राफ्ट सभी भाग लेने वाली टीमों को भेज दिया है। उस ड्राफ्ट में पाकिस्तान 20 अक्टूबर को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलेगा। तीन दिन बाद चेन्नई के चिदम्बरम स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरा मैच खेला जाएगा। ये है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अनुरोध किया कि इन दोनों मैचों का स्थान बदल दिया जाए. हालांकि वे इसके पक्ष में कोई मजबूत कारण नहीं बता सके।  सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ उनकी पसंदीदा जगहों पर खेलना चाह रही है।

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा

भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि आईसीसी पाकिस्तान के इस आश्चर्यजनक अनुरोध पर कुछ खास नहीं सोचेगी। क्योंकि पाकिस्तान बोर्ड ने खेलने के लिए राजी न होने का जो कारण बताया है, वह ज्यादा स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान ने अपने आवेदन में साफ कर दिया है कि अगर यह चेन्नई में खेला गया तो स्थिति अफगानिस्तान के पक्ष में होगी. परिणामस्वरूप, वे चाहते हैं कि इस स्थान को बदल दिया जाए। मैच को पाकिस्तान में किसी सुविधाजनक स्थान पर बदला जाना चाहिए।’ इसलिए मुझे लगता है कि आईसीसी इस मामले पर जोर नहीं देगी।

अगर पाकिस्तान ने कोई सुरक्षा कारण बताया होता तो शायद ये स्थान बदल दिया गया होता। वैध सुरक्षा चिंता होने पर ही आईसीसी कार्रवाई करता है। 2016 में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मैच धर्मशाला में खेला जाना था। लेकिन सुरक्षा कारणों से मैच को ईडन गार्डन्स में शिफ्ट कर दिया गया। ऐसा सुरक्षा के लिए किया गया था।

भारत बनाम पाकिस्तान मैचों और ग्रुप लीग मैचों की घोषणा

हालांकि, पाकिस्तान बोर्ड की पहली पसंद कोलकाता है. उन्होंने पहले ही ईडन में खेले जाने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैचों और ग्रुप लीग मैचों की घोषणा कर दी थी। आईसीसी आमतौर पर विश्व कप का शेड्यूल काफी पहले ही जारी कर देता है। लेकिन इस साल कुछ अपवाद है। उम्मीद है कि क्रिकेट की सर्वोच्च नियामक संस्था 27 जून के टूर्नामेंट से 100 दिन पहले पूरा शेड्यूल जारी कर देगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button