सरकारी अधिकारियो की सिट्टी पिट्टी हुई गुल जब विजिलेंस टीम ने मारा छापा !

एक ऐसा ही मामला सामने आया है ओडिसा से जहा एक सरकारी कर्मचारी ने अपने घर में ३ करोड़ रूपए छुपा के रखे थे और उस पैसो को छुपाने में पत्नी ने अपने पति का पूरा-पूरा सहयोग किया है।

सरकारी नौकरी किसको प्यारी नहीं होती और उससे कमाया हुआ धन तो और भी सुख देता है लेकिन हर कोई व्यक्ति तो पैसो का सही इस्तेमाल नहीं करता। सोचिए की अगर काला धन आपके पास आता रहे और किसी को पता भी नहीं चले की आपके काला धन है। लेकिन अचानक से सीबीआई की छापेमारी हो जाए तो सारा काला धन निकल के बहार तो व्यक्ति कंगाल हो जाता है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है ओडिसा से जहा एक सरकारी कर्मचारी ने अपने घर में ३ करोड़ रूपए छुपा के रखे थे और उस पैसो को छुपाने में पत्नी ने अपने पति का पूरा-पूरा सहयोग किया है। ओडिशा में एक सरकारी अधिकारी के आवासों पर छापेमारी (Raids on government officials’ residences) में तीन करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए हैं।

सरकारी अफसर के घर विजिलेंस की रेड, पत्नी ने पड़ोसी की छत पर फेंक दिए नोटों  से भरे कार्टन - uttamhindu.com

सरकारी अधिकारी के आवासों पर छापेमारी

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस की सतर्कता शाखाने ओडिशा प्रशासनिक सेवा (ओएएस) के अधिकारी प्रशांत कुमार राउत के भुवनेश्वर, नबरंगपुर और अन्य स्थानों पर स्थित आवासों पर छापेमारी की। राउत नबरंगपुर जिले में अतिरिक्त उप जिलाधिकारी के पद पर तैनात हैं। अधिकारियों ने बताया कि भुवनेश्वर में कानन विहार स्थित राउत के आवास पर सतर्कता शाखा की टीम पहुंची तो उनकी पत्नी ने नकदी से भरे छह कार्टून पड़ोसी के छत पर फेंक दिए और उसे छिपाने का अनुरोध किया।

3 करोड़ रूपये फेंक दिये : छापा पड़ा तो डिप्टी कलेक्टर की पत्नी ने नोटों से  भरा कार्टन पड़ोसी की छत पर फेंका, इतने मिले नोट की गिनने की कई मशीन हो

छापेमारी की कार्रवाई

बाद में सतर्कता की टीम ने पड़ोसी के घर से ये कार्टून बरामद किए और कई मशीनों की सहायता से उसमें रखी नकदी की गिनती की। नबरंगपुर स्थित राउत के आवास से भी 89.5 लाख रुपये नकद और सोने के गहने बरामद किए गए। अधिकारियों ने बताया कि प्रशांत राउत के खिलाफ कार्रवाई जारी है। छापेमारी की कार्रवाई में विभाग की करीब नौ टीमें लगी हुई हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button