“अधिकारी अपनी तैनाती के क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करें”- जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

ग्राम विकास अधिकारी और बीडीओ से लेकर तहसीलदार, एसडीएम, थानाध्यक्ष अथवा सीओ आदि भी अपनी तैनाती के क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करें

उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री एवं प्रभारी मंत्री मुरादाबाद मण्डल स्वतन्त्र देव सिंह ने आज जनपद मुरादाबाद के कलेक्ट्रेट सभागार में कानून व्यवस्था, नगर निगम के कार्यो तथा अन्य विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए शासन की मंशा के अनुरुप कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने जनपद में बेहतर कानून व्यवस्था दुरस्त रखने के निर्देश देते हुए सभी बिन्दुओं की विस्तार से समीक्षा की। जल शक्ति मंत्री ने मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में अवगत कराया कि, जिस स्तर के अधिकारी तैनाती के क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करें।

सिंचाई विभाग बाढ़ परियोजनाओं की समीक्षा बैठक, जल शक्ति मंत्री सचिव,प्रमुख सचिव सिंचाई रहेंगे मौजूद !

ग्राम विकास अधिकारी और बीडीओ से लेकर तहसीलदार, एसडीएम, थानाध्यक्ष अथवा सीओ आदि भी अपनी तैनाती के क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करें और शासकीय आवास है तो वहां रहें अथवा किराये का आवास का आवास लें, लेकिन रात्रि में अपने ही क्षेत्र में रहें, इस व्यवस्था का कडाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि, सरकार की छवि खराब करने वाले अधिकारियों को जिलाधिकारी /एसएसपी चिन्हित कर उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही करें। जल संरक्षण के विशेष अभियान के अंतर्गत महानगर में अमृत सरोवर तैयार कराया जाये, सरोवर में गंदा पानी कतई न रहे।

महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत विगत 05 वर्षो में मनरेगा योजना अंतर्गत कुल 1462 तालाब, 5538 चकरोड, 4967 शौचालय, 2018 नालें-नहर, 481 पंचायत भवन तथा कुल 120 आंगनवाडी केन्द्रों का निर्माण कराया गया है तथा 2021-22 में 404 तालाबों का जीर्णोद्धार किया गया है, गन्ना मूल्य भुगतान पेराई सत्र 2021-22 में देय गन्ना मूल्य अंकन 108468.35 लाख रुपये का शत प्रतिशत भुगतान चीनी मिलों द्वारा कृषकों को कर दिया गया है। भूसा, चार, पानी आदि की पूर्ण व्यवस्था है तथा सभी गौआश्रय स्थलों में 44 केयरटेकर तैनात हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button