नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों का स्वाभिमान बेचा, पीएम मोदी के पैर छुए : प्रशांत किशोर !

प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को कहा कि नीतीश कुमार, "13 करोड़ लोगों के नेता, हमारे गौरव...पूरे देश के सामने पैर छू रहे हैं और यह आदमी मुख्यमंत्री बनेगा।"

राजनीतिक रणनीतिकार और नेता प्रशांत किशोर ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला। भागलपुर में एक सार्वजनिक बैठक में बोलते हुए, किशोर ने कहा कि नितीश कुमार ने “राज्य के लोगों का गौरव बेच दिया” और सत्ता में अपनी निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए “पैर भी छुए”।

वह उस समय का जिक्र कर रहे थे जब लोकसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार बनने से ठीक पहले एनडीए संसदीय दल की बैठक के दौरान नितीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छूने की कोशिश की थी।

Prashant Kishor criticized CM Nitish Kumar for touching PM Modi feet - 13 करोड़ लोगों के नेता, मोदी के छू रहे पैर; नीतीश पर बरसे प्रशांत किशोर, बिहार न्यूज

नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों का गौरव बेच दिया

प्रशांत किशोर ने कहा, “नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों का गौरव बेच दिया। 13 करोड़ लोगों के नेता, हमारा गौरव, वह पूरे देश के सामने पैर छू रहे हैं। यह आदमी मुख्यमंत्री बनेगा।”

प्रशांत किशोर, जो ‘जन सुराज’ अभियान चला रहे हैं, उन्होंने कहा कि 2014 में नीतीश कुमार कैसे थे और 2024 में वह कैसे हैं, इसके बीच बहुत अंतर है। उन्होंने यह बात इस सवाल का जवाब देते हुए कही कि वह अब नितीश कुमार का विरोध क्यों कर रहे हैं, जबकि उन्होंने ऐसा किया था। 2014 में मुख्यमंत्री की मदद की। किशोर ने 2015 में JDU अध्यक्ष के चुनाव अभियान का प्रबंधन किया था और दो साल बाद औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल हो गए।

आज 1.5 साल बाद एक मंच पर दिखेंगे पीएम मोदी और नीतीश कुमार, चुनावी माहौल में डूबेगा बिहार

मुख्यमंत्री बने रहने के लिए कुछ भी करने को तैयार

“लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं अब नीतीश कुमार की आलोचना क्यों कर रहा हूं, जबकि पहले उनके साथ काम कर चुका हूं। वह तब एक अलग आदमी थे। 2014 में, नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के पैर नहीं छुए थे… उन्होंने तब अपनी चेतना नहीं बेची थी।” प्रशांत किशोर ने कहा की आज वह मुख्यमंत्री बने रहने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं।

बिहार लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार की जेडीयू ने 12 सीटें जीतीं। वह भाजपा की प्रमुख सहयोगी बनकर उभरी जिसने एनडीए को केंद्र में सरकार बनाने में मदद की। लोकसभा में अपने दम पर बहुमत हासिल करने में विफल रहने के बाद भाजपा ने गठबंधन सरकार बनाई।

नीतीश कुमार ने PM मोदी का पैर इसलिए छुआ ताकि 2025 के बाद भी वो मुख्यमंत्री बने रह सकें, 13 करोड़ लोगों के सम्मान की परवाह किए बगैर इन्होंने बिहार ...

नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी में नीतीश कुमार की अहम भूमिका

इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने कहा की “मोदी की सत्ता में वापसी में नीतीश कुमार की अहम भूमिका के बारे में बहुत चर्चा है। लेकिन बिहार के सीएम अपने पद का लाभ कैसे उठा रहे हैं? वह राज्य के लिए लाभ सुनिश्चित करने के लिए अपने प्रभाव का उपयोग नहीं कर रहे हैं। वह पैर छू रहे हैं।” सुनिश्चित करें कि वह 2025 के विधानसभा चुनावों के बाद भी भाजपा के समर्थन से सत्ता में बने रहें।

विशेष रूप से, किशोर को पहली बार 2014 में मोदी के शानदार सफल लोकसभा चुनाव अभियान को संभालने के लिए प्रसिद्धि मिली थी। 2021 में जब किशोर ने राजनीतिक परामर्श छोड़ा, तब तक वे ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और जगन मोहन रेड्डी सहित कई हाई-प्रोफाइल राजनेताओं के लिए काम कर चुके थे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button