भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान के मुख्य कोच ने कहा, ‘फिलहाल हम बहुत बुरी स्थिति में नहीं !

पिछले शनिवार यानी 14 अक्टूबर को टीम इंडिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को बड़े अंतर से हरा दिया।

पिछले शनिवार यानी 14 अक्टूबर को टीम इंडिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को बड़े अंतर से हरा दिया। पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 42.5 ओवर में 191 रन पर आउट हो गया। इसके बाद रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने तेजी से रन बटोरे और मैच को 7 विकेट से अपनी झोली में डाल लिया। हालांकि पाकिस्तान के मुख्य कोच ग्रांट एरिक ब्रैडबर्न इस हार को एक सबक मानते हैं।

पाक क्रिकेट - भारत 2023

मेरे क्रिकेटर अधिक आक्रामक क्रिकेट खेलें: कोच

भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान के मुख्य कोच ने कहा, ‘फिलहाल हम बहुत बुरी स्थिति में नहीं हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हम टूर्नामेंट में इसी तरह आगे बढ़ते रहेंगे।’ मैं चाहता था कि मेरे क्रिकेटर अधिक आक्रामक क्रिकेट खेलें। मैं चाहता था कि मेरी टीम के सभी खिलाड़ी मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। लेकिन शुरुआत में हम ऐसा कुछ नहीं दिखा सके।’

IND vs PAK, ICC विश्व कप 2023 हाइलाइट्स: क्लिनिकल भारत ने पाकिस्तान के  खिलाफ विश्व कप का सही रिकॉर्ड बरकरार रखा - द टाइम्स ऑफ़ इण्डिया

काली मिट्टी पर शुरुआत करना बहुत कठिन

उन्होंने यह भी कहा, ‘हमारी कमर टूटने का मुख्य कारण यह है कि हम अभी भी सीख रहे हैं। हम हर दिन सीखते हैं चाहे वह काली मिट्टी हो या लाल मिट्टी। हम तो बस सीख रहे हैं। हमने देखा और समझा कि पारी की शुरुआत करना कितना मुश्किल था।’ टीम के क्रिकेटरों के प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा, ‘हमारी टीम में कई क्रिकेटर हैं, लेकिन अंत में कोई भी काम नहीं कर सका। हमारा लक्ष्य स्कोर बोर्ड पर 330 से ज्यादा रन लगाना था। हम शुरुआत में उसी रास्ते पर जा रहे थे। लेकिन काली मिट्टी पर शुरुआत करना बहुत कठिन है। हम इस बात को अच्छी तरह समझ चुके हैं।’

बता दें कि भारत इस समय वर्ल्ड कप में लगातार तीन मैच जीतकर टेबल टॉपर है। बाबर आजम की टीम चौथे स्थान पर है। भारतीय गेंदबाजों ने शनिवार को बेहद ही विनाशकारी गेंदबाजी प्रदर्शन किया और इसी तरह रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर के बल्ले से भी शानदार पारी देखने को मिली। दोनों ने अर्धशतक लगाए।

भारत का अगला मैच बांग्लादेश से

रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर 86 और श्रेयस अय्यर ने 62 गेंदों पर 53 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच जसप्रित बुमरा रहे। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। फिर भारत का अगला मैच बांग्लादेश से और पाकिस्तान का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया से है। हालांकि, क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरने से पहले पाकिस्तान टीम में बड़े बदलाव कर सकता है। अब देखना यह है कि विश्व विजेता टीम के खिलाफ पाकिस्तान बदलाव करेगा या नहीं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button