# अनावरण : 108 फिट ऊंची बजरंगबली की प्रतिमा का सीएम योगी ने किया शिलान्यास !

हनुमान धाम मंदिर का 5 बीघा में स्थित मंदिर का सुंदरीकरण के साथ हुआ नव निर्माण, पूरे मंदिर में 1 लाख 25 हज़ार मूर्तियां स्थापित

सीएम योगी आदित्यनाथ आज हनुमंत धाम मंदिर पहुंचे। जहाँ उन्होंने 108 फिट ऊंची बजरंगबली की प्रतिमा का शिलान्यास किया।

पूरे मंदिर प्रांगण में 1 लाख 25 हज़ार मूर्तियां स्थापित

गोमती तट पर स्थित हनुमान धाम मंदिर का 5 बीघा में स्थित मंदिर का सुंदरीकरण के साथ नव निर्माण हुआ। इकाना स्टेडियम को डिजाइन करने वाले उदय सिन्हा और सिन्हा के द्वारा मंदिर का डिजाइन किया गया है। पूरे मंदिर प्रांगण में 1 लाख 25 हज़ार मूर्तियां स्थापित की गई है।

मंदिर अति प्राचीन है

तो वहीं सीएम योगी ने कहा कि आज विधिवत प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम जूना अखाड़ा के आचार्य और महामंडलेश्वर पूज्य संत स्वामी अवधेशानंद गिरी महाराज के सानिध्य में संपन्न हुआ है। मंदिर की जो पुरानी आधार है। उसे स्वयं अनुमान लगा सकते हैं कि मंदिर अति प्राचीन है। समय के अनुरूप कार्यवाही के माध्यम से तमाम जनों की भावनाओं को सम्मान देते हुए ये कार्यक्रम हुआ है।

भूख से भी कोई मौत नहीं हुई

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना के दौरान पूरे देश के अंदर प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में जो कार्यक्रम चले उसने महामारी से भी बचाव किया गया। भूख से भी कोई मौत नहीं हुई। इस बात को लेकर के सरकार के कार्यक्रमों ने सफलतापूर्वक विभिन्न स्वयंसेवी संगठन जनप्रतिनिधियों के सहयोग से ही सफलता प्राप्त की। ये 135 करोड़ लोगों की लड़ाई थी।

जब पूरा देश एकजुट होकर के लड़ा। उसका परिणाम भी पूरे देश के सामने आता हुआ दिखाई दिया कि कोरोना प्रबंधन भारत का दुनिया के किसी भी विकसित देश की तुलना में सबसे बेहतरीन था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button