धन्यवाद प्रधानमंत्री जी ! शरद पवार ने महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों का श्रेय पीएम मोदी को दिया!

एनसीपी (सपा) प्रमुख शरद पवार ने कहा, हम राजनीतिक माहौल को एमवीए के लिए अनुकूल बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हैं

अपने हास्यप्रद सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में, एनसीपी-एससीपी प्रमुख शरद पवार ने लोकसभा चुनाव 2024 में राज्य में महा विकास अघाड़ (एमवीए) के प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय दिया।

शरद पवार की स्ट्रैटेजी से कठिन हुई पश्चिमी महाराष्ट्र की लड़ाई, माढ़ा और  सोलापुर सीट पर बीजेपी से सीधी टक्कर - LokSabha Election Battle Western  Maharashtra becomes ...

 

प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना अपना कर्तव्य

शरद पवार ने एएनआई से बात करते हुए कहा, “जहां-जहां प्रधानमंत्री का रोड शो और रैली हुई, वहां हमें जीत मिली। इसलिए मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना अपना कर्तव्य समझता हूं।” महा विकास अघाड़ी के नेता शरद पवार, उद्धव ठाकरे और पृथ्वीराज चव्हाण ने शनिवार को मुंबई में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की और लोकसभा चुनाव 2024 में राज्य में गठबंधन का समर्थन करने के लिए देश की जनता को धन्यवाद दिया।

कई बार की उनकी मदद', PM मोदी के हमले के बाद आया शरद पवार का बयान-

महाराष्ट्र में सरकार का परिवर्तन आसन्न

महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने पहले कहा, “लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद, महाराष्ट्र में सरकार का परिवर्तन आसन्न है”। इसी तरह के एक नोट में, शिव सेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे कहते हैं, “यह संविधान और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई थी। उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा, ”जिन्होंने मुझे छोड़ा है उन्हें पार्टी में वापस नहीं लिया जाएगा।

आगे उन्होंने घोषणा की कि एमवीए गठबंधन महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेगा। “विधानसभा चुनाव जल्द ही आ रहे हैं। यह सरकार मोदी सरकार थी और अब एनडीए सरकार बन गयी है, अब देखना यह है कि यह सरकार कितने दिनों तक चलेगी। ”

Maharashtra Lok Sabha Election 2024 Uddhav Thackeray apologized to public  in Kolhapur PM Narendra Modi | Maharashtra Lok Sabha Election 2024: 'पहले  के चुनावों में PM के लिए...', कोल्हापुर में मंच से

एनसीपी केवल एक सीट जीतने में रही सफल

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना ने सात सीटें हासिल कीं, जबकि अजीत पवार की एनसीपी केवल एक सीट जीतने में सफल रही। इससे राज्य की 48 सीटों में से एनडीए की कुल सीटें घटकर 17 रह गईं। इसके विपरीत, सेना-भाजपा गठबंधन ने 2014 में 43 सीटें हासिल की थीं। चुनाव नतीजों के बाद, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस ने चुनावी झटके के लिए जवाबदेही का हवाला देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व से उन्हें उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त करने का अनुरोध किया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button