बीजेपी को ‘अहंकारी’ कहने के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटे RSS नेता इंद्रेश कुमार !

आरएसएस के इंद्रेश कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के प्रदर्शन की सराहना की और बीजेपी की सफलता को सीमित करने वाले 'अहंकार' की अपनी पिछली आलोचना को वापस लेते हुए पीएम नरेंद्र मोदी की सराहना की।

लोकसभा चुनाव 2024 में अपने प्रदर्शन को सीमित करने वाले “अहंकार” के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना करने के बाद, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के इंद्रेश कुमार ने यू-टर्न ले लिया है। अपनी पिछली टिप्पणी से हुए नुकसान को नियंत्रित करने के लिए, कुमार ने शुक्रवार को चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन की सराहना की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी सराहना की।

मोहन भागवत के बाद इंद्रेश... भाजपा को क्या संदेश? BJP और RSS के मतभेद की  चर्चाओं में उठ रहे ये सवाल - After Mohan Bhagwat now Indresh What is the  message to

इंद्रेश कुमार का बीजेपी पर हमला

इंद्रेश कुमार ने अपने हालिया बयान में कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे इस बात का सबूत हैं कि जिन लोगों ने भगवान राम का विरोध किया उन्हें हार का सामना करना पड़ा और जिन नेताओं ने भगवान राम की महिमा को बहाल करने का प्रयास किया वे सत्ता में हैं।

“देश का परिवर्तन इस समय में बहुत स्पष्ट है – जिन्होंने राम का विरोध किया वो सब सत्ता से बाहर हैं, जिन्होंने राम की भक्ति का संकल्प लिया आज वो सत्ता में हैं और तीसरी बार की सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बन गई है। उनके नेतृत्व में देश प्रगति करेगा – लोगों के बीच यह विश्वास है। हमें उम्मीद है कि यह विश्वास फलेगा-फूलेगा,” एएनआई ने शुक्रवार को इंद्रेश कुमार के हवाले से कहा।

आरएसएस के इंद्रेश कुमार के 'अहंकारी' और 'रामद्रोही' वाले बयान पर छिड़ी बहस,  विपक्ष का पलटवार - BBC News हिंदी

इंद्रेश कुमार की टिप्पणी पर विवाद

इंद्रेश कुमार ने यह कहकर राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने “अहंकार” के कारण 240 सीटों तक सीमित थी।

“लोकतंत्र में रामराज्य का ‘विधान’ देखिए; जिन लोगों ने राम की भक्ति की, लेकिन धीरे-धीरे अहंकारी हो गए, वह पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, लेकिन जो वोट और ताकत मिलनी चाहिए थी, भगवान ने उनके अहंकार के कारण रोक दी,” पीटीआई ने इंद्रेश कुमार के हवाले से कहा। उन्होंने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के स्पष्ट संदर्भ में यह टिप्पणी की, जिसके पास लोकसभा सीटों में 240 सीटें थीं।

RSS नेता इंद्रेश कुमार का हैरान करने वाला बयान! कहा, मरते समय मुस्लिम नहीं  था अकबर - News18 हिंदी

भाजपा और आरएसएस के बीच दरार की अटकले

इंद्रेश कुमार की भाजपा पर निशाना साधने वाली यह टिप्पणी मोहन भागवत की इसी तरह की टिप्पणियों के बाद भाजपा और आरएसएस के बीच दरार की अटकलों के बीच आई है। लोकसभा परिणाम 2024 के बाद, मोहन भागवत ने कहा कि “एक सच्चा सेवक अहंकारी नहीं हो सकता”।

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भगवा पार्टी का अप्रत्याशित रूप से खराब प्रदर्शन सभी के लिए आश्चर्य की बात थी। अपने चुनाव अभियानों के दौरान, पार्टी ने अक्सर दावा किया है कि उन्होंने अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण करके भगवान राम के गौरव को बहाल किया है, जिसका कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने विरोध किया था।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button