NIA Raid PFI: देश में NIA की छापेमारी लगातार जारी 8 राज्यों से पकड़े गए फिर 200 लोग !

देश में पिछले दिनों हुए 15 राज्यों में NIA की छापेमारी के बाद आज मंगलवार को फिर कई राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर पुलिस रेड की खबर सामने आई है।

देश में पिछले दिनों हुए 15 राज्यों में NIA की छापेमारी के बाद आज मंगलवार को फिर कई राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर पुलिस रेड की खबर सामने आई है। मंगलवार सुबह करीब 200 लोगों को हिरासत में लिया गया है और 30 से ज्यादा गिरफ्तारियां हुई हैं। इस दौरान 8 राज्यों में पुलिस ने रेड की है। पुलिस उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, असम, कर्नाटक, दिल्ली औऱ महाराष्ट्र में तलाशी कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार हिंसक प्रदर्शनों की योजना से जुड़े इनपुट मिलने के बाद छापे मारे गए थे।

प्रदेश में ATS ने छापेमारी के दौरान 16 PFI सदस्यों को गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने मंगलवार की सुबह उत्तर प्रदेश के 3 जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की। एटीएस को इनपुट था कि यहां सभी पीएफआई से जुड़े हुए लोग है। एटीएस ने गाजियाबाद, मेरठ और बुलंदशहर में स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की है। जिसमे गाजियाबाद से 12, मेरठ से तीन और बुलंदशहर से एक संदिग्ध को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। एटीएस की यह पूरी कार्रवाई सोमवार की आधी रात को की गई है।

बुलंदशहर से एक वकील को एटीएस ने उठाया है। जो कि लंबे समय से पीएफआई से जुड़ा था। मेरठ में पीएफआई दफ्तर पर इसका लगातार आना जाना था। एटीएस करीब 1 साल से इसकी निगरानी कर रही थी। इसके अलावा मेरठ के लिसाड़ी गेट क्षेत्र से दो और सरूरपुर थाना क्षेत्र से एक व्यक्ति को भी एटीएस ने उठाया है। एटीएस नोएडा और मेरठ टीम ने 22 सितंबर और 23 सितंबर को वेस्ट यूपी के शामली, मुजफ्फरनगर और गाजियाबाद से पीएफआई के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया था। इनमें ऑल इंडिया इमाम काउंसिल के वेस्ट यूपी अध्यक्ष मोहम्मद शादाब अजीज भी शामिल है।

अन्य राज्यों में भी हुई गिरफ्तारियां

एनआईए सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पहले दौर की छापेमारी में पीएफआई नेताओं से पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां मिली हैं। जिसमे असम के 8 जिलों से 21 पीएफआई सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। कर्नाटक में, 60 पीएफआई सदस्यों को ‘निवारक हिरासत’ के तहत उठाया गया था।पीएफआई को लेकर सोमवार देर रात से शाहीन बाग और जामिया समेत दिल्ली के कई इलाकों में छापेमारी जारी है. छापेमारी के दौरान करीब 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button