NAI ने कोयंबटूर कार बम विस्फोट मामले में 2 और गुर्गों को किया गिरफ्तार !

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को कोयंबटूर कार बम विस्फोट मामले में दो और आतंकी गुर्गों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों की....

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को कोयंबटूर कार बम विस्फोट मामले में दो और आतंकी गुर्गों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान शेख हिदायतुल्लाह और सनोफर अली के रूप में हुई है। मामले में पूर्व में नौ आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

जांच से पता चला है कि आरोपियों ने फरवरी 2022 में तमिलनाडु के ईरोड जिले के सत्यमंगलम वन के असनूर और कदंबूर के वन क्षेत्रों के आंतरिक इलाकों में एक आपराधिक साजिश रची थी।

बैठकों का नेतृत्व पूर्व में गिरफ्तार आरोपी उमर फारूक कर रहे थे और आरोपी जेमेशा मुबीन, मोहम्मद अजहरुद्दीन, शेख हिदायतुल्ला और सनोफर अली ने भाग लिया, जहां उन्होंने आतंकी गतिविधियों की तैयारी करने और उन्हें अंजाम देने की साजिश रची।

कोयंबटूर बम ब्लास्ट

23 अक्टूबर को सुबह करीब 4.30 बजे, तमिलनाडु के कोयम्बटूर में एक मारुति 800 के अंदर एक एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया। विस्फोट कोट्टई ईश्वरन मंदिर के पास हुआ, जिसमें 25 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिसकी पहचान जेम्स मुबीन के रूप में हुई है।

डीजीपी ने कहा, शुरुआत में, विस्फोट को एक दुर्घटना माना गया था। हालांकि, जांच के बाद, राज्य के डीजीपी सिलेंद्र बाबू ने कुछ चौंकाने वाली खोजें कीं, जिसमें एक आतंकी कोण का खुलासा हुआ। “हमें उस वाहन में कीलें, कंचे और अन्य सामान मिले हैं जिनकी फोरेंसिक विभाग द्वारा जांच की जा रही है। उसके घर की तलाशी के बाद हमने कुछ कम तीव्रता वाले विस्फोटक बरामद किए – पोटेशियम नाइट्रेट, एल्यूमीनियम पाउडर, लकड़ी का कोयला, सल्फर – देशी बम बनाने में इस्तेमाल किया गया। ”

विस्फोट के एक दिन बाद मुबीन के आवास के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गए। विजुअल्स में चार लोगों को विस्फोट के दिन एक बोरी में लिपटा भारी सामान ले जाते हुए दिखाया गया है।

आरोपी, मुबीन, आईएसआईएस के प्रति निष्ठा की कसम खाने के बाद एक आत्मघाती हमले को अंजाम देने और समुदाय में आतंक फैलाने के इरादे से मंदिर परिसर को व्यापक नुकसान पहुंचाने की योजना बना रहा था।

मामले में आगे की जांच की जा रही है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button