अडानी समूह के अधिग्रहण के पहले NDTV के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने दिया इस्तीफा !

NDTV के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने प्रमोटर ग्रुप व्हीकल RRPR होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों के पद से इस्तीफा दे दिया है।

NDTV के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने प्रमोटर ग्रुप व्हीकल RRPR होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों के पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, रॉय परिवार के पास अभी भी एनडीटीवी में प्रवर्तक के रूप (As promoter in NDTV) में 32.26 प्रतिशत हिस्सेदारी है और उन्होंने समाचार चैनल के बोर्ड (Channel Board) से इस्तीफा नहीं दिया है।

इस्तीफा देने की वजह

NDTV के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय के इस्तीफा देने के पीछे की वजह की बात करे तो इसके पीछे का कारण यह था कि अडानी समूह टेलीविजन चैनल का अधिग्रहण (Acquisition) करने वाला था। एनडीटीवी ने कहा कि आरआरपीआर होल्डिंग के बोर्ड ने तत्काल प्रभाव से Board of directors में सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल सिन्नैयाह चेंगलवारायण की नियुक्ति (Appointment) को मंजूरी दे दी है।

प्रणय रॉय होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड एनडीटीवी के प्रमोटर

राधिका रॉय, प्रणय रॉय होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड एनडीटीवी के प्रमोटर हैं। साथ ही न्यूज चैनल में इनकी 29.18 फीसदी हिस्सेदारी थी।एक दशक से भी अधिक समय पहले, रॉय ने अगस्त में अडानी समूह द्वारा अधिग्रहित एक कंपनी से 400 करोड़ रुपये से अधिक का ब्याज मुक्त ऋण लिया था। बदले में, उन्होंने वारंट जारी किए जिससे कंपनी को समाचार समूह में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने की अनुमति मिली।

Read This Also: बिलकिस बानो ने इन्साफ के लिए दुबारा खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा !

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। ….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button