रवीश कुमार ने NDTV से दिया इस्तीफा, अब क्या करेंगे?

मीडिया हाउस एनडीटीवी की होल्डिंग कंपनी अडानी ग्रुप द्वारा अपने नियंत्रण में लेने के बाद पत्रकार रवीश कुमार ने चैनल से इस्तीफा...

मीडिया हाउस एनडीटीवी की होल्डिंग कंपनी अडानी ग्रुप द्वारा अपने नियंत्रण में लेने के बाद पत्रकार रवीश कुमार ने चैनल से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा भी तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। रवीश कुमार ने एनडीटीवी के हिंदी समाचार चैनलों पर ‘हम लोग’, ‘रवीश की रिपोर्ट’, ‘देस की बात’ और ‘प्राइम टाइम’ जैसे कई कार्यक्रमों की एंकरिंग की है। हालांकि, उन पर एकतरफा पत्रकारिता करने और टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थक होने के आरोप लगते रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक एनडीटीवी ने अपने कर्मचारियों को भेजे आंतरिक मेल में कहा है कि, ‘जनता पर रवीश कुमार जितना प्रभाव बहुत कम पत्रकारों ने डाला है। वो जहां भी जाते हैं वहां जमा भीड़ रवीश को लेकर लोगों की सोच को दर्शाती है. रवीश ने भारत से लेकर विश्व स्तर तक कई प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते हैं। वह दशकों से NDTV का अभिन्न अंग रहे हैं। उनका योगदान शानदार रहा है। वह नई शुरुआत में सफल होगा।’

आपको बता दें कि एनडीटीवी के मालिक और संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने भी मंगलवार (29 नवंबर 2022) को आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (RRPRH) के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया। इस संबंध में जानकारी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) को दी गई रेगुलेटरी फाइलिंग में दी गई है। प्रणय रॉय और राधिका रॉय के इस्तीफे के तुरंत बाद कंपनी के बोर्ड में तीन नई नियुक्तियां की गई हैं। इनमें अडानी ग्रुप के सीईओ सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल सिन्नैय्याह चेंगलवारायण के नाम शामिल हैं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button