नवीन-उल-हक ने मांगी माफी, विराट कोहली ने दिल खोलकर लगाया गले, दुश्मनी THE END !

कप्तान रोहित शर्मा के ऐतिहासिक 31वें वनडे शतक के बूते भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान पर 90 गेंद पहले एकतरफा जीत दर्ज की।

कप्तान रोहित शर्मा के ऐतिहासिक 31वें वनडे शतक के बूते भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान पर 90 गेंद पहले एकतरफा जीत दर्ज की। प्लेयर ऑफ द मैच रोहित शर्मा ने 84 गेंद में 131 रन की रिकॉर्ड्स से भरी पारी खेली। विराट कोहली 56 गेंद में 56 रन बनाकर नाबाद रहे। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद यह भारत की लगातार दूसरी जीत थी। 1.50 नेट रनरेट के साथ भारत अब पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर आ चुका है।

ईशान किशन के लिए मुंबई इंडियंस ने खर्च किए 15.25 करोड़: ishan Kishan ke  liye mumbai indians ne lagyai bhari keemat

ईशान किशन 47 गेंद में 47 रन बनाकर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे।

न्यूजीलैंड 1.9 नेट रनरेट के साथ पहली पोजिशन पर है। अरुण जेटली स्टेडियम में आठ विकेट की यह विशाल जीत पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले बड़े मुकाबले से पहले आत्मविश्वास बढ़ाने का काम करेगी। मुकाबले में टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 272/8 का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में भारत ने ओवर में 35वें ओवर में विराट कोहली के विनिंग चौके के साथ दो विकेट खोकर मैदान मार लिया। श्रेयस अय्यर ने 23 गेंद में 25 रन की नाबाद पारी खेली। ईशान किशन 47 गेंद में 47 रन बनाकर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे।

16 चौके और पांच छक्कों की मदद से 131 रन बनाने के अलावा रोहित शर्मा ने ईशान किशन (47) के साथ पहले विकेट के लिए 112 गेंद में 156 रन और विराट कोहली (नाबाद 55) के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 गेंद में 49 रन की साझेदारी की। लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित ने फजलहक फारुकी के खिलाफ आक्रामक तेवर दिखाते हुए बायें हाथ के इस गेंदबाज के शुरूआती चार ओवर में पांच चौके और दो छक्के जड़े।

भारतीय बल्लेबाज अफगानिस्तान की गेंदबाजी आक्रमण पर पूरी तरह से हावी

उन्होंने इस दौरान विश्व कप में 19 पारियों में 1000 रन पूरा कर डेविड वार्नर की बराबरी की। भारतीय कप्तान ने नवीन-उल-हक पर चौका लगाकर 30 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 85 मीटर लंबा छक्का लगाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड अपने नाम किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था, जिन्होंने 483 मैच (टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय) में 553 छक्के लगाये है। रोहित के नाम 453 पारी में 556 छक्के है। रोहित ने 18वें ओवर में नबी के खिलाफ चौका और एक रन लेकर 63 गेंद में अपना शतक पूरा किया। विश्व कप में रोहित का यह रिकॉर्ड सातवां शतक है।

इसी के साथ उन्होंने सचिन तेंदुलकर के छह शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ा तो विश्व कप में भारतीय बल्लेबाजों में सबसे तेज शतक लगाकर कपिल देव को भी पछाड़ दिया। विश्व कप 2023 में बुधवार की रात जैसे ही भारतीय बल्लेबाज अफगानिस्तान की गेंदबाजी आक्रमण पर पूरी तरह से हावी हो गए, क्रिकेट फैंस को एक दिल छू लेने वाला नजरा भी देखने को मिला।

नवीन-उल-हक के सुलह का वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल

अरुण जेटली स्टेडिय के अपने होमग्राउंड पर भारतीय स्टार विराट कोहली ने मैच के दौरान अफगानिस्तान के गेंदबाज नवीन-उल-हक को गर्मजोशी से गले लगाया। यह क्षण दिलचस्प था क्योंकि कुछ महीने पहले इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच तगड़ी बहस हो गई थी। इतना ही नहीं इसके बाद नवीन को अक्सर विराट-विराट की हूटिंग का शिकार भी होना पड़ता था। अब विराट कोहली और नवीन-उल-हक के सुलह का यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग दोनों ही खिलाड़ियों की खेल भावना की सराहना कर रहे हैं।

विराट कोहली ने DRS लेने से साफ मना कर दिया

वर्ल्ड कप 2023 मेंअफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली की सलाह न मानना कप्तान रोहित शर्मा समेत पूरी भारतीय टीम को भारी पड़ गया। अफगानिस्तान के खिलाफ मोहम्मद सिराज की बॉल पर विराट कोहली ने DRS लेने से साफ मना कर दिया था, लेकिन रोहित शर्मा ने मनमानी करते हुए अंपायर के फैसले को चैलेंज किया। नतीजतन भारत को अपना एक रिव्यू गंवाया पड़ा। टीवी अंपायर ने जब फैसला अफगानिस्तान के पक्ष में सुनाया तो भारतीय खिलाड़ियों के पास सिवाय अपने फैसले पर हंसने के और कुछ बचा नहीं था। इस घटना का पूरा वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button