PM to Visit Balasore: कोरोमंडल एक्सप्रेस हादसे में घायलों से मिलेंगे नरेंद्र मोदी !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बालासोर जाएंगे। वह करमंडल एक्सप्रेस के दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे। इसके बाद वह वहां से कटक जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बालासोर जाएंगे। वह करमंडल एक्सप्रेस के दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे। इसके बाद वह वहां से कटक जाएंगे। प्रधानमंत्री का कटक के अस्पताल का दौरा करने और दुर्घटना पीड़ितों से मिलने का कार्यक्रम है। इससे पहले कल मोदी ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया था। गौरतलब हो कि बालासोर हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की थी. और आज सुबह प्रधानमंत्री ने इस हादसे को देखते हुए आपात बैठक बुलाई. इस बीच रेल मंत्री भी पूरी सुबह बालासोर पहुंचे। उन्होंने वहां की स्थिति का जायजा लिया।

Odisha Triple Train Tragedy LIVE: Death Toll at 238, Railway Minister  Orders High-Level Probe

मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन

अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया और कहा, ‘यह बहुत दुखद हादसा है. रेलवे, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और राज्य सरकार बचाव अभियान चला रही है। घायल यात्रियों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा देखभाल प्रदान की जाएगी। मुआवजे की घोषणा कल की गई थी। इस मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है. रेल मंत्री ने यह भी कहा, “हम अभी बचाव और राहत कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। जिला प्रशासन से हरी झंडी मिलने के बाद रेल लाइन की मरम्मत और दुर्घटना कक्षों को हटाने का काम शुरू होगा. उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

ओडिशा और तमिलनाडु में एक दिन के शोक की घोषणा

हादसे के कारणों की विस्तृत जांच की जाएगी। रेल सुरक्षा आयुक्त भी स्वतंत्र जांच करेंगे।इस बीच पता चला है कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक आज दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे। दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज दुर्घटनास्थल का दौरा कर सकती हैं, तृणमूल कांग्रेस सांसद डोला सेन ने कहा। ओडिशा और तमिलनाडु में एक दिन के शोक की घोषणा की गई है।

ममता बनर्जी बालासोर में दुर्घटनास्थल के लिए रवाना

इस बीच, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी आज सुबह बालासोर में करमंडल एक्सप्रेस दुर्घटना स्थल का दौरा किया। स्थिति की समीक्षा करने के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “बेहद दुखद रेल दुर्घटना… मैं आपदा प्रतिक्रिया टीम, स्थानीय लोगों और अन्य लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं।” उन्होंने लोगों को मलबे से बचाने के लिए रात भर काम किया… रेलवे सुरक्षा को हमेशा प्राथमिकता दी जानी चाहिए…’ इस बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बालासोर में दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गईं. ममता ने हावड़ा के डुमुर्जला से हेलीकॉप्टर से बालासोर के लिए उड़ान भरी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button