Jharkhand News: मोबाइल का टॉर्च जलाकर किया मरीज़ का इलाज !

भारत में सरकारी अस्पतालों की ख़राब स्थिति के बारे में आये दिन खबर आती रहती है।

भारत में सरकारी अस्पतालों की ख़राब स्थिति के बारे में आये दिन खबर आती रहती है। इस बार मामला झारखंड के हजारीबाग जिले से सामने आया है। दरअसल के एक अस्पताल में एक व्यक्ति का इलाज मोबाइल की टार्च की रोशनी में किया गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हंगामा खड़ा हो गया हैं। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन की नींद खुली है।

वीडियो में दिखाया गया है कि हजारीबाग मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल एचएमसीएच) में बिजली कटौती के बाद बिजली की चपेट में आए एक व्यक्ति का का इलाज मोबाइल फोन की टॉर्च की रोशनी में किया गया।

क्या है पूरा मामला

कटकमसांडी प्रखंड के अरघुसाई गांव का 24 वर्षीय सागर कुमार राणा बृहस्पतिवार शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आने से घायल हो गया था। जिसके बाद उसे रात में एचएमसीएच लाया गया और इलाज के लिए अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने मरीज का ईसीजी(ECG) कराने का निर्देश दिया। उसी दौरान अस्पताल की बिजली गुल हो गई।

आज हालत यह हैं कि इन अस्पतालों में किसी मरीज का इलाज व्यक्ति बड़ी ही मज़बूरी में करता है। जिसकी वजह अव्यवस्था और लापहरवाही होती है ।

 

अस्पताल ने वीडियो को बताया गलत

वीडियो वायरल होने के बाद अब प्रशासन जांच की बात कह रहा है। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने इस आरोप से इनकार किया है कि मरीज का मोबाइल फोन की टॉर्च की रोशनी में इलाज किया जा रहा था। अस्पताल प्रशासन ने इसे झूठा करार दिया। आगे की करवायी अभी जारी है।

 विधायक के सचिव ने शूट किया वीडियो

हजारीबाग विधायक ‘मनीष जायसवाल’ के सचिव ‘रंजन चौधरी’ ने इस वीडियो को शूट किया, जिसमें दिखाया गया है कि मरीज का इलाज बिजली कटौती में किया जा रहा है और इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया।

चौधरी ने आरोप लगाया कि अस्पताल प्रशासन को सूचना देने के बावजूद उन्होंने कोई कदम नहीं उठाया।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button