‘चंद्रमा को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाना चाहिए’, स्वामी चक्रपाणि की मांग, वीडियो वायरल !

भारत का चंद्रयान-3 पिछले 23 अगस्त को चंद्रमा पर सफलतापूर्वक उतरा, जिससे इसरो के ताज में एक नया पंख जुड़ गया।

भारत का चंद्रयान-3 पिछले 23 अगस्त को चंद्रमा पर सफलतापूर्वक उतरा, जिससे इसरो के ताज में एक नया पंख जुड़ गया। इसके साथ ही भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर कदम रखने वाला पहला देश बन गया। यह इतिहास रचने वाला दिन पूरे देश में मनाया जाता है। कश्मीर के कन्याकुमारी को देश के वैज्ञानिकों पर गर्व है। जगह-जगह उत्सव की धूम नजर आई। इस बीच कई हस्तियों के कमेंट का वीडियो भी वायरल हो गया है। इस बार चंद्रयान-3 के चंद्रमा पर पहुंचने के बाद भिक्षु स्वामी चक्रपाणि ने चंद्रमा को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की है।

पहले ही वायरल हो चुके हैं कुछ वीडियो

चंद्रमा पर चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग को लेकर देश के कई नेताओं की टिप्पणियों के कुछ वीडियो पहले ही वायरल हो चुके हैं।  उत्तर प्रदेश के विधायक ओपी राजभर, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई नेताओं की टिप्पणी का वीडियो वायरल हो गया है। इस बार स्वामी चक्रपाणि का वीडियो धीरे-धीरे नेट पर लोकप्रिय हो गया है।

एक वीडियो में उन्होंने मांग की, ‘चंद्रमा को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए.’ उन्होंने दावा किया कि इससे पहले कि कोई अन्य धर्म चंद्रमा पर अधिकार का दावा करे, भारत सरकार को ऐसे कदम उठाने चाहिए। स्वामी चक्रपाणि की याचिका, चंद को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए संसदीय प्रक्रिया शुरू करने की मांग। यह प्रस्ताव संसद में पारित हो इसके लिए स्वामी चक्रपाणि भी शामिल हो गए हैं। वायरल वीडियो में चक्रपाणि कहते हैं, ‘इससे ​​पहले कि कोई चंद्रमा पर जाकर जिहाद शुरू करे, कट्टरता फैलाए, चंद्रमा को हिंदू पारंपरिक राज्य घोषित करना जरूरी है।’

हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग पर ही नहीं रुके

स्वामी चक्रपाणि चंद्रमा को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग पर ही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि चांद पर कौन सी जगह राजधानी होनी चाहिए. स्वामी चक्रपाणि का कहना है कि अगर चंद को हिंदू राज्य घोषित किया जाता है तो शिवशक्ति पॉइंट को राजधानी बनाया जाना चाहिए। गौरतलब है कि चंद्रयान-3 जिस स्थान पर उतरा है, उसका नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवशक्ति प्वाइंट रखा है। उस शिव शक्ति बिंदु के नामकरण को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच भी बड़ी बहस चल रही है। हालाँकि, स्वामी चक्रपाणि का यह वीडियो धीरे-धीरे वायरल हो रहा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button