Trending

Umesh Pal Murder Case: अवैध संपत्ति को लेकर एक बार फिर गिरी अतीक अहमद पर गाज, कुर्की की तैयारी में जुटी पुलिस !

प्रयागराज पुलिस और जिला प्रशासन ने जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद की 40 संपत्तियों को शॉर्टलिस्ट किया है।

प्रयागराज पुलिस और जिला प्रशासन ने जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद की 40 संपत्तियों को शॉर्टलिस्ट किया है। वहीं पुलिस ने अब गैंगस्टर के आर्थिक साम्राज्य को भी नेस्तनाबूद करने का प्लान तैयार कर लिया है। पुलिस रिकॉर्ड खंगाल रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं ये अवैध तरीके से तो नहीं खरीदे गए।

हाल ही में बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या में अतीक और उसके परिवार के सदस्यों का नाम आने के बाद 2018 में शुरू हुई कार्रवाई तेज हो गई है।

अतीक के करीबियों की 85 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क

वहीं अब तक सामने आई जानकारियों के अनुसार अब तक अतीक के करीबियों की 85 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है और अब तक 570 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति नष्ट की जा चुकी है। बता दें पुलिस, राजस्व एवं प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के अधिकारी अतीक की कसारी मसरी, करेली, हरवारा, सादियापुर, मुंडेरा, अटाला, गद्दोपुर समेत जिले के अन्य इलाकों में संपत्तियों की जानकारी जुटा रहे हैं।

अतीक फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल में बंद है, जबकि उसके कई सहयोगी भी यूपी की विभिन्न जेलों में बंद हैं। उधर, प्रयागराज में फायरिंग की घटना में घायल हुए 32 वर्षीय पुलिस कॉन्स्टेबल राघवेंद्र सिंह ने भी दम तोड़ दिया।

अतीक और उसके परिवार की 150 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क

मिली जानकारियों के मुताबिक पुलिस ने पहले गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक और उसके परिवार की 150 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की थी। नवंबर 2022 में, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने अतीक की अवैध संपत्तियों पर एक डोजियर तैयार किया और बाद में प्रयागराज, कौशांबी और लखनऊ में कई संपत्तियों को कुर्क किया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button