अपराधिक घटनाओं पर नकेल कसने को लेकर हुई बैठाक

जमशेदपुर शहर में आपराधिक घटनाओं को नकल कसने  को लेकर सीटी एसपी मुकेश लुणयत ने जिले के सभी एएसपी, डीएसपी, थानेदार और नोडल पदाधिकारी के साथ बैठक की।

 जमशेदपुर:  जमशेदपुर शहर में आपराधिक घटनाओं को नकल कसने  को लेकर सीटी एसपी मुकेश लुणयत ने जिले के सभी एएसपी, डीएसपी, थानेदार और नोडल पदाधिकारी के साथ बैठक की। सीटी एसपी जिले के 2739 बदमाशों की सूची बनाई है। जिसमें डकैती, चोरी, छिन्नतई, एनडीपीएस जैसे संगीन  अपराध शामिल है।

पुलिस ने यह सूची 1 जनवरी 2021 से 30 दिसंबर 2023 के बीच में हुए अपराध के आधार पर तैयार की है। जिसमें सबसे ज्यादा उलीडीह थानाके  84 आर्म्स एक्ट के आरोपी है । जबकि 43 आरोपी  मानगो थाना क्षेत्र में रहते हैं। ब्राउन शुगर, गांजा की बिक्री में सीतारामडेरा थाना क्षेत्र सबसे आगे है। यहां ऐसे 80 लोग चिन्हित किए गए हैं।

हत्या और रंगदारी के सबसे अधिक आरोपी सोनारी थाना क्षेत्र के है। सोनारी में हत्या के 18 और रंगदारी के 19 आरोपी है। इसमें कुछ जेल में है, जबकि कुछ जेल से बाहर है। अपराध और केस के आधार पर बदमाशों पर सीसीए तड़ीपार का प्रस्ताव बनाया जाएगा। जिस पर लगातार निगरानी रखी जाएगी। सीटी एसपी ने कहा अपराधियों की निगरानी के लिए एएसपी ,डीएसपी के अलावा 17 थानेदार को जिम्मावरी दी गई है। हर थाने में एक नोडल पदाधिकारी होगा। हर हफ्ता  मैं खुद बैठकर इसकी समीक्षा करूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button