Adani Group’s surge in stock market: अडानी ने 1 दिन में कमाए 2 लाख करोड़ रुपए !

अमेरिकी कंपनी द्वारा सड़कों पर डाल दिया गया था। और वहां की सरकार की एक एजेंसी की रिपोर्ट के आधार पर अडानी ग्रुप फिर से शेयर बाजार में दौड़ने लगा है।

व्यावहारिक रूप से एक अमेरिकी कंपनी द्वाराअडानी ग्रुप शेयर सड़कों पर डाल दिया गया था। और वहां की सरकार की एक एजेंसी की रिपोर्ट के आधार पर अडानी ग्रुप फिर से शेयर बाजार में दौड़ने लगा है। मंगलवार को अडानी ग्रुप के कुछ शेयर 20 फीसदी के करीब चढ़ गए। इससे अडानी ग्रुप की वैल्यू 14 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गई है।

आखिर 10 दिन में कैसे गिरता गया अडानी का ग्राफ, टॉप-20 अमीरों की लिस्ट से बाहर, Inside Story - gautam Adani graph fall in ten days out of list top 20 rich

अडानी ग्रुप के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप

समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि अडानी-हिंडनबर्ग मामले की जांच अमेरिकी सरकार के इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन द्वारा बहुत गंभीरता से की जा रही है। और उस जांच में अमेरिकी एजेंसी ने संतुष्टि के साथ कहा कि अडानी ग्रुप के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप प्रासंगिक नहीं हैं।

और उस रिपोर्ट के बाद अदानी ग्रुप पर शेयर बाजार का भरोसा फिर से बढ़ गया। अडानी ग्रुप के विभिन्न शेयरों की कीमतों में उतार-चढ़ाव आया है। कुछ कंपनियों के शेयर 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। इस सूची में अदानी पावर और अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के शेयर शामिल हैं। और ऐसे में मंगलवार को अडानी ग्रुप की 11 कंपनियों की कुल वैल्यू 13.91 लाख करोड़ रुपये रही। यानी एक दिन में कीमत 1.92 लाख करोड़ रुपये बढ़ गई है।

Timeline:हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से अदाणी के वीडियो संदेश तक, सिलसिलेवार तरीके से जानें विवाद में कब-क्या हुआ - Hindenberg Adani Know Entire Controversy Surrounding The ...

अदानी पोर्ट्स 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर

मंगलवार को बीएसई पर अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस और अडानी ग्रीन एनर्जी में 20 फीसदी की बढ़त देखी गई। जहां अदानी एनर्जी सॉल्यूशंस के प्रत्येक शेयर की कीमत 1,082.6 रुपये है, वहीं अदानी ग्रीन एनर्जी के प्रत्येक शेयर की कीमत 1,348 रुपये है। अदाणी टोटल गैस 19.95 प्रतिशत बढ़कर 87.82 टका प्रति शेयर पर पहुंच गई।

अडानी एंटरप्राइजेज मंगलवार को 17.03 फीसदी बढ़कर 2,960.1 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। वहीं अडानी पावर 15.91 फीसदी चढ़ा। प्रत्येक शेयर की कीमत Tk 538.5 थी। अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन में 15.15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। प्रत्येक शेयर की कीमत Tk 1,011.85 थी। अदानी पावर और अदानी पोर्ट्स 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button