चेन्नई में बीजेपी को 2024 के लोकसभा चुनाव होने से पहले लगा बड़ा झटका !

दक्षिण भारत के राज्यों में बीजेपी अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है और उसके इरादों पर तब पानी फिर गया। जब एआईएडीएमके ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से बाहर होने की घोषणा कर दी।

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति में घमासान मचा हुआ है कभी कोई इंडिया गठबंधन को छोड़ देने की बात करता है तो कभी NDA को छोड़ने की बात करते है क्योकि कोई भी नेता कभी एक पार्टी में नहीं टिका रह सकता दक्षिणी भारत के राज्यों में बीजेपी की छवि उतनी अच्छी नहीं है। जितनी उत्तरी राज्यों में है आपको बता दे की तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई में भी इस बार बीजेपी को लोकसभा चुनाव होने से पहले एक बड़ा झटका झेलने को मिल गया है। दक्षिण भारत के राज्यों में बीजेपी अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है और उसके इरादों पर तब पानी फिर गया। जब एआईएडीएमके ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से बाहर होने की घोषणा कर दी।

2024 चुनाव से पहले बड़ा झटका, AIADMK ने भाजपा से चार साल पुरानी दोस्ती  तोड़ी, NDA से बाहर निकली - Amrit Vichar

लोकसभा चुनाव होने से पहले एक बड़ा झटका

एनडीए से अलग होने का फैसला चेन्नई में एआईएडीएमके मुख्यालय में पार्टी प्रमुख एडप्पादी के पलानीस्वामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। पिछले साल नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जेडीयू के एनडीए से अलग होने के बाद ये गठबंधन के लिए सबसे बड़ा झटका है। देश के दक्षिणी राज्य कर्नाटक में हार के बाद बीजेपी तमिलनाडु से बहुत उम्मीदें लगाकर बैठी है ऐसे में एआईएडीएमके के अलग होने से देश की सबसे बड़ी पार्टी को झटका तो जरूर लगा है। बीते कुछ समय से दोनों पार्टियों के बीच तनाव चल रहा था।

AIADMK ने तोड़ा भाजपा से गठबंधन, सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित

जेडीयू के एनडीए से अलग होने के बाद

ये कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब कुछ दिनों पहले एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेताओं ने नई दिल्ली में बीजेपी चीफ जेपी नड्डा से मुलाकात कर उन्हें तमिलनाडु में बीजेपी प्रमुख अन्नामलाई की राजनीति की आक्रामक शैली से उत्पन्न राज्य की जमीनी स्थिति के बारे में बताया। नेताओं ने मांग की थी कि या तो अन्नामलाई द्रविड़ियन दिग्गज सीएन अन्नादुरई पर की गई टिप्पणी के लिए माफी मांगें या फिर बीजेपी अध्यक्ष बदला जाए लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button