पहली बार CM अरविंद केजरीवाल दिल्ली कोर्ट में हुए पेश ,मिली जमानत !

दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कोर्ट के समन पर अदालत पहुंच चुके हैं। अदालत ने उन्हें जमानत दे दी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की मुश्किलें कम होगी है। दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कोर्ट के समन पर अदालत पहुंच चुके हैं। अदालत ने उन्हें जमानत दे दी है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने रूटों से लेकर कोर्ट तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। सुबह सात बजे ही सड़कों और कोर्ट के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं।

पहली बार अरविंद केजरीवाल दिल्ली कोर्ट में हुए पेश, मिली जमानत | Arvind  Kejriwal appeared in Delhi court for the first time in ED summons case. |  Patrika News

ईडी के समन के संबंध में हमारा रुख स्पष्ट है

आम आदमी पार्टी के कानूनी प्रमुख संजीव नासियार ने बताया कि ईडी के समन के संबंध में हमारा रुख पहले से ही स्पष्ट है कि वे कानून के अनुसार नहीं हैं और अवैध हैं। अदालत अब इसका फैसला करेगी… हमें अदालत पर पूरा भरोसा है। अदालत जो भी फैसला करेगी, हमारा निर्णय उसके अनुसार ही होगा। कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत पर जाने को कहा है और मामले में उनकी तरफ से पेश अधिवक्ता व ईडी के अधिवक्ता जिरह जारी रखेंगे।

16 मार्च को खुद पेशी पर आऊंगा..' ED समन की अनदेखी पर कोर्ट से बोले अरविंद  केजरीवाल - Arvind Kejriwal appeared before Rouse Avenue court via video  conference on excise policy case

दिल्ली प्रशासन ने कोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी

केजरीवाल के आगमन को लेकर दिल्ली प्रशासन ने कोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी थी। शुक्रवार को अदालत ने एजेंसी द्वारा केजरीवाल को भेजे गए समन पर रोक पर आदेश सुरक्षित रख लिया था। प्रवर्तन निदेशालय नीति निर्माण, उसे अंतिम रूप देने से पहले हुई बैठकों और रिश्वतखोरी के आरोपों जैसे विषयों पर अरविंद केजरीवाल का बयान दर्ज करना चाहता है। हालांकि, केजरीवाल यह कहते हुए सम्मन को नजरअंदाज करते रहे हैं कि वे अवैध और राजनीति से प्रेरित थे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button