मुंबई की हार पर मास्टर ब्लास्टर ने कही बड़ी बात !

मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में प्लेऑफ की राह शुरू से ही खराब होती दिख रही है।

मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में प्लेऑफ की राह शुरू से ही खराब होती दिख रही है। क्योंकि दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को बड़े अंतर से हरा दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए और जीत के लिए 278 रनों का लक्ष्य रखा। मुंबई इंडियंस ने इस चुनौती को 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 246 रन तक पहुंचा दिया। मुंबई इंडियंस 31 रनों से हार गई। हालाँकि मुंबई इंडियंस ने अच्छी लड़ाई लड़ी, लेकिन T20I में 31 रन से हारने से रन रेट पर असर पड़ेगा। इस सारी तस्वीर से मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान और मेंटर सचिन तेंदुलकर से रहा नहीं गया। वह सीधे ड्रेसिंग रूम में पहुंचे और खिलाड़ियों को खरी-खोटी सुनाई।

जीत का अंतर किसी के भी पक्ष में झुक सकता

“सनराइजर्स हैदराबाद के 277 रनों का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने पहले 10 ओवर में अच्छा प्रदर्शन किया। तो फिर कौन जीतेगा? यह कहना कठिन था। जीत का अंतर किसी के भी पक्ष में झुक सकता है। दी गई चुनौती को हासिल करना संभव लग रहा था। इससे साफ है कि बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की। तो एक बार फिर साथ आएं, मजबूती से खड़े रहें। भविष्य में और भी कठिन समय आएगा। लेकिन हमें मिलकर इसका सामना करना होगा।”, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा।

मुंबई इंडियंस के तौर पर जहां पहुंचे हैं

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी टीम का मनोबल बढ़ाया। “खिलाड़ियों को कठिन परीक्षाओं से गुजरना पड़ता है। हम इस प्रतियोगिता में एक कठिन टीम हैं। हम मुंबई इंडियंस के तौर पर जहां पहुंचे हैं, वहां कोई नहीं पहुंच सका।’ मुझे इस पर गर्व है. जब दिन अलग था तो गेंदबाज भागे नहीं। सभी ने अपनी गेंदबाजी की क्षमता दिखाई। यह एक अच्छा संकेत है। आइए एक-दूसरे के साथ खड़े रहें, चाहे कुछ भी हो जाए। कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा, ”आइए जो भी अच्छा या बुरा होता है उसका मिलकर सामना करें।”

जीत की लय बरकरार रखना जरूरी

आईपीएल अंक तालिका में मुंबई इंडियंस की टीम दो हार के साथ नौवें स्थान पर है। रन रेट -0.925 है।इसलिए अगले 12 मैचों में रन रेट में सुधार के साथ-साथ जीत की लय बरकरार रखना जरूरी है। नहीं तो चेन राउंड के अंत में गणितीय रन रेट के कारण मुंबई इंडियंस का सपना टूट सकता है। तो अब इस रन रेट गैप को अगले मैच में भरना होगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button