Manushi Chillar: मानुषी छिल्लर महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ेंगी !

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर को अक्सर महिलाओं के कल्याण के लिए खुलकर बात करते देखा गया है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर को अक्सर महिलाओं के कल्याण के लिए खुलकर बात करते देखा गया है। उन्हें अब संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम द्वारा महिलाओं के अधिकारों और सुरक्षा पर उनकी वैश्विक योजना में शामिल किया गया है। जिसमें महिलाओं को महत्वपूर्ण सामाजिक कार्यों के बारे में अच्छी तरह से बताने के लिए अभिनेत्री को आगे लाया गया है।

मानुषी ने इंटरव्यू के दौरान कही यह बात

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक मानुषी छिल्लर ने महिलाओं के अधिकारों को लेकर खुलकर बात की। उसने कहा। “महिलाओं के खिलाफ हिंसा समाज में एक कठोर वास्तविकता रही है। महिलाओं को बचपन से ही इसके साथ रहने के लिए सामाजिक रूप से अनुकूलित किया गया है,”

UNDP से जुड़कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं

मानुषी ने आगे कहा, “एक ऐसे मुद्दे पर यूएनडीपी से जुड़ना एक सम्मान और सौभाग्य की बात है जो हमारे समाज में बहुत व्यापक है, मैंने हमेशा भारत में महिलाओं के अधिकारों के लिए बात की है और लिंग आधारित हिंसा एक दुर्भाग्यपूर्ण वास्तविकता है जो जमीनी स्तर से खत्म करना बहुत जरूरी है।”

हम सभी को जागरूक करने की कोशिश कर रहे

मानुषी ने आगे कहा, “इस छोटे से प्रयास से हम सभी को हिंसा के परिणामों के बारे में जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें इसके खिलाफ आवाज उठाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, हालांकि इससे लोगों की मानसिकता बदलने में मदद मिलेगी। इसमें काफी समय और मेहनत लगेगी, लेकिन हमें अपना पहला कदम सही दिशा में बहुत सावधानी से उठाना होगा, जो बहुत मायने रखता है।”

मानुषी की अपकमिंग फिल्म

अभिनेत्री ने इस साल की शुरुआत में सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ फिल्म “सम्राट पृथ्वीराज” से बॉलीवुड में कदम रखा। अब उन्होंने एक्शन स्टार जॉन अब्राहम के साथ फिल्म ‘तेहरान’ की शूटिंग पूरी कर ली है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button