माँ वैष्णो के साथ अब होंगे तिरुपति बाला जी के भी दर्शन !

जम्मू में स्तिथ वैष्णो माता का दरबार बहुत ही बड़ा है और दुनिया भर के लोग माँ के दर्शन करने आते है ये शक्तिपीठ है श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

जम्मू में स्तिथ वैष्णो माता का दरबार बहुत ही बड़ा है और दुनिया भर के लोग माँ के दर्शन करने आते है ये शक्तिपीठ है श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। अब जम्मू में माता वैष्णो देवी के दर्शन के साथ-साथ भगवान तिरुपति बालाजी के भी दर्शन किए जा सकेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने  (8 जून) को जम्मू के नगरोटा में जम्मू कटरा नेशनल हाईवे से सटे मजीन इलाके में तिरुपति बालाजी के मंदिर का उद्घाटन किया।

Jammu Kashmir Tirupati Balaji Temple Home Minister Amit Shah Inaugurated In  Majeen Area Jammu Katra National Highway Ann | जम्मू में मां वैष्णों देवी  के साथ अब तिरुपति बालाजी के भी होंगे

वैष्णो माता

जम्मू के नगरोटा के मजीन इलाके में शिवालिक फॉरेस्ट रेंज में करीब 62 एकड़ की भूमि पर 30 करोड़ रुपए की लागत से बने तिरुपति बालाजी मंदिर का उद्घाटन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को किया। यह मंदिर जम्मू से करीब 10 किलोमीटर और कटरा से करीब 40 किलोमीटर दूर है।

जम्मू के पहाड़ों में माता वैष्णु देवी के साथ-साथ तिरुपति बालाजी के भी दर्शन  होंगे, इस दिन कपाट खुल रहे हैं. - Sabkuchgyan

जम्मू की देवी

यह मंदिर देशभर से माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालु के साथ-साथ अमरनाथ यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं के साथ जम्मू घूमने आ रहे पर्यटकों के लिए आकर्षण का एक बड़ा केंद्र रहेगा। गौरतलब है कि जम्मू में तिरुपति बालाजी का यह मंदिर देश में छठा ऐसा मंदिर है जो तिरुपति बालाजी की तर्ज पर बनाया गया है। इससे पहले तिरुमला तिरुपति देवस्थानम भारत में हैदराबाद, चेन्नई, कन्याकुमारी, दिल्ली और भुवनेश्वर में ऐसे मंदिर बना चुका है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button