Trending

राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका !

आप नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए निचली अदालत का दरवाजा खटखटाया है। सिसोदिया फिलहाल

आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए निचली अदालत का दरवाजा खटखटाया है। सिसोदिया फिलहाल 4 मार्च तक सीबीआई रिमांड पर हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा मनीष सिसोदिया को 2021-22 के लिए अब रद्द की गई शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किए जाने के लगभग एक हफ्ते बाद जमानत याचिका आई है।

5 दिन की सीबीआई रिमांड शनिवार को खत्म

इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में दिल्ली सरकार के काम में बाधा डालने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, जो सीबीआई की हिरासत में हैं, सुप्रीम कोर्ट द्वारा उनकी जमानत अर्जी पर विचार करने से इनकार करने के बाद शुक्रवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट चले गए।

मनीष सिसोदिया की 5 दिन की सीबीआई रिमांड शनिवार को खत्म हो रही है। वहीं, शनिवार को उसे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। आप नेता फिलहाल चार मार्च तक सीबीआई की हिरासत में हैं।

26 फरवरी को किया था गिरफ्तार

मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा की एससी पीठ ने कहा कि कोई व्यक्ति सीधे शीर्ष अदालत में नहीं आ सकता है क्योंकि व्यक्ति के पास संबंधित ट्रायल कोर्ट के साथ-साथ दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष उसके उपाय हैं।

मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने 26 फरवरी को मनीष सिसोदिया से करीब 8 घंटे पूछताछ की और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button