IRCTC ने लॉन्च किया 12 दिवसीय चार धाम यात्रा का पैकेज, विवरण यहां देखें !

पवित्र चार धाम यात्रा 2023 शीघ्र ही शुरू होगी, और पंजीकरण पहले ही शुरू हो चुका है। तीर्थयात्रियों के लिए यात्रा को आसान बनाने के लिए,...

पवित्र चार धाम यात्रा 2023 शीघ्र ही शुरू होगी, और पंजीकरण पहले ही शुरू हो चुका है। तीर्थयात्रियों के लिए यात्रा को आसान बनाने के लिए, भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (IRCTC) विभिन्न अवकाश पैकेज विकसित करने के लिए प्रसिद्ध है। IRCTC ने पवित्र यात्रा के सम्मान में 12-दिवसीय चार धाम यात्रा 2023 यात्रा पैकेज पेश किया है जो लगभग 67000 प्रति व्यक्ति से शुरू होता है।

टूर पैकेज की कीमत काफी उचित

IRCTC ने 2023 के लिए चार धाम यात्रा पैकेज पेश किया: जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए यमुनोत्री, गंगोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ सभी चार धाम यात्रा में शामिल हैं। यमुनोत्री, गंगोत्री, बद्रीनाथ, हरिद्वार, केदारनाथ और ऋषिकेश सभी IRCTC के चार धाम यात्रा 2023 वेकेशन पैकेज में शामिल होंगे। 12-दिन, 11-रात के टूर पैकेज की कीमत काफी उचित है। सिंगल, डबल या ट्रिपल अधिभोग के लिए प्रति व्यक्ति मूल्य क्रमशः $91,400, $69,900, और $67,000 है।

मुंबई, दिल्ली, हरिद्वार, बरकोट, जानकी चट्टी, यमुनोत्री, उत्तरकाशी, गंगोत्री, गुप्तकाशी, सोनप्रयाग, केदारनाथ, बद्रीनाथ, हरिद्वार, दिल्ली, मुंबई यात्रा के शुरुआती और अंतिम बिंदु होंगे। निर्धारित स्लॉट दिनांक 21 मई से 1 जून, 28 मई से 8 जून, 4 जून से 15 जून, 11 जून से 22 जून और 18 जून से 29 जून तक हैं। आप इस सूची में से अपनी पसंद का कोई भी चुन सकते हैं।

टूर पैकेज में शामिल: मुंबई-दिल्ली-मुंबई राउंड-ट्रिप हवाई किराया चार धाम यात्रा 2023 वेकेशन पैकेज में शामिल है। इसमें आवास, दिल्ली हवाई अड्डे से स्थानीय परिवहन और दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए एयर कंडीशनिंग के साथ टेम्पो यात्रियों को शामिल किया जाएगा। कार्यक्रम के अनुसार नाश्ता और रात का खाना भी उपलब्ध कराया जाएगा। 2023 के पैकेज में पार्किंग शुल्क, यात्रा बीमा और टोल टैक्स भी शामिल हैं।

अनिवार्य पंजीकरण: इस वर्ष यात्रा में भाग लेने से पहले अब उत्तराखंड सरकार द्वारा पंजीकरण आवश्यक है। इस यात्रा में रुचि रखने वाले प्रत्येक व्यक्ति के पास यात्रा के लिए साइन अप करने के लिए तीन ऑनलाइन विकल्प हैं: आधिकारिक वेबसाइट, टोल-फ्री नंबर और व्हाट्सएप। आधिकारिक वेबसाइट www.registrationandtouristcare.uk.gov.in है।

व्हाट्सएप का उपयोग करके, आप “यात्रा” शब्द लिखकर 8394833833 नंबर पर पंजीकरण कर सकते हैं, या आप टोल-फ्री नंबर 01351364 पर कॉल कर सकते हैं। आईआरसीटीसी वेबसाइट देखने के लिए www.irctctourism.com पर जाएं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button