Two Suspicious Drones Found: वायु सेना स्टेशन के पास दिखे 2 संदिग्ध ड्रोन, FIR दर्ज !

हरियाणा के अंबाला में अंबाला वायु सेना स्टेशन (Ambala Air Force Station) के आसपास दो संदिग्ध ड्रोन (Suspicious Drones) उड़ने की खबर सामने आई हैं।

हरियाणा के अंबाला में अंबाला वायु सेना स्टेशन (Ambala Air Force Station) के आसपास दो संदिग्ध ड्रोन (Suspicious Drones) उड़ने की खबर सामने आई हैं। यह पूरा मामला 13 अगस्त और 15 अगस्त का बताया जा रहा हैं वायु सेना स्टेशन के आसपास दो संदिग्ध ड्रोन उड़ने के बाद FIR दर्ज की गई है, वायु सेना के दिशानिर्देशों के अनुसार अंबाला एयरबेस पर ड्रोन उड़ाना प्रतिबंधित है।

भारतीय वायु सेना ने दर्ज कराई शिकायत।

संदिग्ध ड्रोन दिखने को लेकर भारतीय वायु सेना (Ambala Air Force Station) ने 15 अगस्त को अंबाला छावनी पुलिस स्टेशन (Ambala Cantonment police station) में इस बात की FIR दर्ज कराई ,पुलिस अधीक्षक ने बातचीत में बताया कि “हमें 15 अगस्त को अंबाला वायु सेना स्टेशन से एक लाल रंग का ड्रोन (Drones) मिलने की शिकायत मिली थी। 13 अगस्त को एक अन्य उड़ने वाली वस्तु देखी गई थी। धारा 188 के तहत अंबाला छावनी पुलिस स्टेशन में तुरंत FIR दर्ज की गई थी।

राफेल लड़ाकू विमान के IAF स्क्वाड्रन का घर है अम्बाला

यह घटना स्वतंत्रता दिवस के ठीक बाद सामने आई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्पॉट किए गए ड्रोन को ‘क्वाडकॉप्टर’ कहा जाता है, जिनका इस्तेमाल आमतौर पर भारी सामान ले जाने के लिए किया जाता है। साथ ही आपको बता दे अंबाला वायु सेना स्टेशन राफेल लड़ाकू विमान के IAF स्क्वाड्रन का घर है और बलों में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है।

पहले भी देखी जा चुकी हैं ऐसी संदिग्ध गतिविधियां

कुछ दिनों पहले ही देश के विभिन्न हिस्सों में सीमा के आसपास के भारतीय क्षेत्र के अंदर अनधिकृत ड्रोन की कई अन्य रिपोर्टें भी सामने आई थीं। उनमें से ज्यादातर पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर या भारत के अन्य सीमावर्ती इलाकों की ओर आते हुए पाए गए। इससे पहले जुलाई में, राजस्थान में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों द्वारा एक ड्रोन देखा गया था। कथित तौर पर, यह श्री गंगानगर जिले के घरसाना सेक्टर के पास घूमता हुआ पाया गया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button