Tiranga Yatra: स्मृति ईरानी ने प्रयागराज में चलाई स्कूटी, तिरंगा यात्रा का किया नेतृत्व !

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार को संगमनगरी प्रयागराज पहुंची। वहां उन्हें स्कूटी चलाते हुए देखा गया।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार को संगमनगरी प्रयागराज पहुंची। वहां उन्हें स्कूटी चलाते हुए देखा गया। प्रयागराज में वह तिरंगा यात्रा का नेतृत्व कर रही थी। स्मृति ईरानी ने पत्थरघर गिरजाघर से आजाद पार्क तक स्कूटी चलाई।

बेटी हो तो लक्ष्मीबाई जैसी !

स्मृति ईरानी ने आजाद पार्क में लोगों को संबाेधित करते हुए कहा कि इस तिरंगे के लिए न सिर्फ बलिदान दिए गए हैं बल्कि भारत और सशक्त हो इसका भी प्रयास किया गया है। हमारे शहीदों ने मौत को गले लगाया लेकिन मां भारती को धोखा नहीं दिया। स्मृति ईरानी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा, कोख में बेटी हो तो लक्ष्मीबाई जैसी हो और बेटा हो तो चंद्रशेखर आजाद जैसा हो।

Related Articles

jagran

लिया स्वर्णिम भारत बनाने का संकल्प !

स्मृति ईरानी ने कहा कि क्या हम संकल्प ले सकते हैं कि आने वाले 25 साल को स्वर्णिम भारत बनाने का संकल्प लेकर आगे बढ़ें। उन्होंने कहा कि जब भारत स्वतंत्र हुआ था तो यह किसी ने नहीं सोचा था कि एक दिन ऐसी विपदा आएगी जब पूरा भारत बंद करना पड़ेगा। कोराेना संक्रमण काल में जब भारत बंद था, तब हिंदुस्तानी एक दूसरे के घर अनाज पहुंचा रहे थे। पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने 80 करोड़ लोगों तक राशन पहुंचाया। इस देश के बारे में कभी किसी ने कल्पना नहीं की थी कि कभी हम चांद या मंगल ग्रह तक पहुंच पाएंगे। हमने मंगलयान बनाकर उसे मंगल ग्रह पर भेजा।

jagran

नहीं चलाई बिना नंबर वाली स्कूटी !

तिरंगा रैली में शामिल होकर स्‍मृति ईरानी ने अपने लिए स्‍कूटी चुनी। उन्‍होंने स्‍कूटी चलाते हुए खुद हेलमेट पहना और शामिल अन्‍य लोगों को भी हेलमेट पहनने की सलाह दी। जिन मार्गों से तिरंगा यात्रा निकाली गयी वहां दोनों ओर शहरवासियों ने यात्रा में शामिल लोगों का स्‍वागत किया। वहीं स्‍मृति ईरानी को देखने वालों की भी भीड़ रही। स्मृति ईरानी ने जब स्‍कूटी चलने की मंशा जताई तो उन्‍हें बिना नंबर का वाहन दिया जाने लगा। इस पर उन्‍होंने मना किया कि वह बिना नंबर के वाहन नहीं चलाएंगी। इसके बाद दूसरी स्‍कूटी का प्रबंध किया गया।

Smriti Irani : स्मिरीति ईरानी ने स्कूटी से किया तिरंगा यात्रा - Divya Sandesh

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी के साथ प्रयागराज की दोनों सांसद भी तिरंगा यात्रा में शामिल हुईं। इलाहाबाद सीट की सांसद डा. रीता बहुगुणा जोशी और फूलपुर सीट की सांसद केशरी देवी पटेल भी रैली में शामिल हुईं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button