देखिये इस बेखौफ इंसान को जो तेंदुए से भी नहीं डरा !

कर्नाटक में अलग मामला देखने को मिला जहा पर एक व्यक्ति बाइक में चीते को बाँध कर जा रहा है। एक व्यक्ति को 9 महीने के तेंदुए को बांधे हुए मोटरसाइकिल चलाते देखा गया।

जंगली जानवरो से किसको डर नहीं लगता अगर उन्होंने हमला कर दिया तो इंसान का बचना नामुमकिन सा है साथ ही तेंदुए जैसे जानवर सिर्फ जंगल में भी मिलते है और जब वो किसी के सामने आ जाए तो इंसान की सिट्टी पिट्टी गुल हो जाती है लेकिन कर्नाटक में अलग मामला देखने को मिला जहा पर एक व्यक्ति बाइक में चीते को बाँध कर जा रहा है। एक व्यक्ति को 9 महीने के तेंदुए को बांधे हुए मोटरसाइकिल चलाते देखा गया।

जंगलों से खदेड़े गए तेंदुओं ने बेंगलुरु से बेलगावी तक फैलाई दहशत - News  Nation

इंटरनेट पर वायरल हो गया ये बेखौफ सक्श

वायरल हो रहे वीडियो में शख्स तेंदुए को मोटरसाइकिल में पीछे की तरफ बांधे हुए है और कहीं जा रहा है। शख्स की पहचान हसन जिले के बागिवलु गांव के मुथु के रूप में हुई है। उसने बताया कि वह तेंदुए को वन विभाग में ले जा रहा था मुथु ने कहा कि तेंदुए ने उसने खेत में अपनी  सुरक्षा के लिए ऐसा किया है। जिसकी वजह से उसे तेंदुए को बांध कर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। मुथु ने बताया कि उसने रस्सी का उपयोग करके तेंदुए को कंट्रोल किया। इसके बाद उसे अपनी मोटर साइकिल में पीछे बांध दिया और वन विभाग के कार्यालय में चले गए।

Shocking! अचानक तेज रफ्तार गाड़ी से टकरा गया तेंदुआ, मौके पर ही मौत हो गई

 तेंदुए को बांध कर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा

वायरल हो रहे वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों में काफी गुस्सा दिखाई दे रहा है। वहीं वन विभाग के अधिकारी ने कहा कि मुथु का कोई बुरा इरादा नहीं था। हालांकि जिस तरह से उसने तेंदुए को संभाला वह बुरा था लेकिन यह जागरूकता की कमी थी। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तेंदुआ कमजोर था और वह नुकसान पहुंचाने वाला नहीं था। तेंदुए को चिकित्सा उपचार के लिए ले जाया गया और फिलहाल वह निगरानी में है। इस बीच, इसी तरह के मामलों से निपटने के बारे में अधिक जागरूकता प्राप्त करने के लिए मुथु को काउंसलिंग सेशन के लिए भेजा गया था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button