FIFA World Cup 2022: क्रोएशिया ने ब्राजील को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश !

टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार ब्राजील फीफा विश्व कप 2022 के पहले क्वार्टरफाइनल में पेनल्टी शूटआउट में उत्साही क्रोएशिया से...

टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार ब्राजील फीफा विश्व कप 2022 के पहले क्वार्टरफाइनल में पेनल्टी शूटआउट में उत्साही क्रोएशिया से हार गया। मैच के अतिरिक्त समय में जाने के बाद दोनों टीमों ने एक-एक गोल किया था। मैच का पहला गोल नेमार ने 106वें मिनट में किया। क्रोएशिया के ब्रूनो पेटकोविक ने जल्द ही अंतिम क्षणों में बराबरी का गोल कर ब्राजील को जीत से वंचित कर दिया और मैच को पेनल्टी तक ले गए।

77 अंतरराष्ट्रीय लक्ष्यों के साथ, नेमार अब ब्राजील की पुरुषों की राष्ट्रीय टीम में एक फुटबॉलर द्वारा बनाए गए सर्वाधिक गोलों के दिग्गज पेले के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके हैं।

क्रोएशिया के गोलकीपर डॉमिनिक लिवाकोविक ने रोड्रिगो के एक पेनल्टी प्रयास को बचाया और मारक्विनहोस ने बाद में पोस्ट पर हिट किया क्योंकि क्रोएशियाई खिलाड़ी जश्न मनाने के लिए मैदान में दौड़ पड़े। ऐसा लग रहा था कि स्टेडियम में अविश्वास की एक सामान्य भावना थी क्योंकि ब्राजील का छठे ताज का सपना टूट गया था।

क्रोएशिया, पिछले विश्व कप में फाइनलिस्ट, ने पहले हाफ में एक हमलावर ब्राजील इकाई को नाकाम करने के लिए एक सराहनीय काम किया। नेमार और विनीसियस दोनों के पास अपनी टीमों को आगे बढ़ाने के मौके थे लेकिन नेट खोजने में असफल रहे।

पहला हाफ स्कोरबोर्ड पर 0-0 पढ़ने के साथ समाप्त हुआ। दूसरे हाफ में भी, कोई भी टीम गतिरोध नहीं तोड़ सकी, जिससे खेल अतिरिक्त समय में चला गया।

टिटे के पुरुषों ने अतिरिक्त समय में क्रोएशिया के एक के मुकाबले 11 शॉट लगाए, लेकिन इस खेल को पेनल्टी तक ले जाने के लिए उन्हें बस इतना ही चाहिए था।

विश्व कप में क्रोएशिया के पिछले छह मैचों में से पांच अतिरिक्त समय में चले गए हैं, जिसमें कतर में 16 के दौर में जापान पर पेनल्टी शूटआउट जीत शामिल है, एपी ने बताया। टीम टूर्नामेंट में अपने पिछले 10 नॉकआउट मैचों में से आठ में सफल रही है।

आठ साल पहले टूर्नामेंट की मेजबानी करने के बाद से ब्राजील ने फीफा विश्व कप में अंतिम चार में जगह नहीं बनाई है, जब सेलेकाओ को जर्मनी ने 7-1 से शर्मिंदा किया था।

क्रोएशिया XI: डोमिनिक लिवाकोविक, जोसिप जुरानोविक, देजन लवरेन, जोस्को ग्वार्डियोल, बोर्ना सोसा (बुदिमिर, 109), मार्सेलो ब्रोज़ोविक (ओर्सिक, 113), मातेओ कोवासिक (मेजर, 105), लुका मोड्रिक, पासालिक (व्लासिक, 72) ′), मारियो पेरिसिक, लेडी क्रामरिक (पेटकोविच, 72)।

ब्राज़ील XI: एलिसन, एडर मिलिटाओ, मार्क्विनहोस, थियागो सिल्वा, डैनिलो, लुकास पाक्वेटा (फ्रेड, 105′), कासेमिरो, राफिन्हा (एंटनी, 55′) नेमार, विनीसियस जूनियर (रोड्रिगो, 63′), रिचर्डसन (पेड्रो, 84′) )।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button