LDA: नोटिसों के बावजूद पैसा नहीं जमा करने पर एलडीए ने 5941 लोगों को डिफॉल्टर किया घोषित !

एलडीए ने कुल 5941 लोगों को डिफॉल्टर घोषित किया है। आवास विकास परिषद की तरह लखनऊ विकास प्राधिकरण में भी कई बड़े बिल्डर व आवंटी डिफॉल्टर हो चुके हैं।

एलडीए ने कुल 5941 लोगों को डिफॉल्टर घोषित किया है। आवास विकास परिषद की तरह लखनऊ विकास प्राधिकरण में भी कई बड़े बिल्डर व आवंटी डिफॉल्टर हो चुके हैं। इन्होंने एलडीए का करीब 340 करोड़ रुपए दबा रखा है। कई नोटिसों के बावजूद पैसा नहीं जमा किया है।

जारी की जाएगी अंतिम नोटिस

एलडीए के व्यवसायिक ही नहीं आवासीय खरीदारों ने भी बड़े पैमाने पर पैसा नहीं जमा किया है। इनकी किस्तें जमा करने की निर्धारित अवधि बीत चुकी है। ऐसे 5941 आंटियों को चिन्हित किया है। हालांकि इनमें सबसे ज्यादा फ्लैट के आवंटी ही हैं। अगर ओटीएस योजना नहीं आई तो दो महीने में सभी को आवंटन निरस्त करने की अंतिम नोटिस जारी हो जाएगी।

बिल्डरों ने समयावधि बीतने के बावजूद नहीं जमा किये पैसे

एलडीए के लेखाधिकारी विनोद श्रीवास्तव के मुताबिक डिफाल्टर घोषित लोगों से पैसा जमा कराया जा रहा है। शासन में ओटीएस को लेकर बैठकें चल रही हैं। ओटीएस लागू होने पर लोगों को ब्याज में राहत मिलेगी। व्यवसायिक भूखंड तथा दुकानें खरीदने वाले 159 बिल्डर व आम खरीददार भी डिफॉल्टर घोषित हुए हैं। उनके पास प्राधिकरण का सबसे ज्यादा पैसा बकाया है। इन पर 115 करोड़ रुपए बकाया है। इनमें कई बिल्डर भी हैं, जो निर्धारित अवधि बीतने के बावजूद पैसा नहीं जमा किए हैं।

किस योजना में कितने डिफॉल्टर

  • बसंत कुंज योजना- 422
  • जानकीपुरम, जानकीपुरम विस्तार, अलीगंज- 3634
  • पुरानी योजनाओं में- 899
  • कानपुर रोड, मानसरोवर, शारदा नगर- 801

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button