पाकिस्तान को अभी से सताने लगी है ‘सूर्य’ के तेज की चमक…

टी 20 विश्वकप में सूर्या के तेज की चकम के आगे सभी गेंदबाज बौने साबित हो रहे हैं। फील्ड में बार-बार सूर्या के लिए गेंदबाज बदले जा रहे हैं

टी 20 विश्वकप में सूर्या के तेज की चकम के आगे सभी गेंदबाज बौने साबित हो रहे हैं। फील्ड में बार-बार सूर्या के लिए गेंदबाज बदले जा रहे हैं, क्षेत्ररक्षण में परिवर्तन किया जा रहा है लेकिन सूर्या का बल्ला है कि हर गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचा दे रहा है। कुछ लोग सूर्या की तुलना एबी डिविलियर्स से कर रहे हैं तो कुछ लोग उनको मोहम्मद रिजवान से आगे निकल जाने की बात बता रहे हैं लेकिन सूर्या मौजूदा समय में जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं वो इन दोनों बल्लेबाजों से कहीं बहुत आगे हैं।

सूर्या की बल्ले बाज़ी से पाकिस्तान में छाया खौफ

सूर्या ने बल्लेबाजी में एक अपनी अलग विद्या को जन्म दिया है। सूर्या ने बांग्लादेश के खिलाफ 25 गेंदों में 61 रन की शानदार पारी खेली थी। इसमें उनका सबसे अश्विसनीय शाॅट फुलटाॅस डिलेवरी पर जड़ा गया स्कूप शाॅट था। ऐसे शाॅट क्रिकेट में बहुत ही कम देखने को मिलते हैं। सूर्या की इसी बल्लेबाजी को देखकर लोग हैरान हैं कि कौन सी गेंद कहां खेल दें, यह सूर्या के अलावा कोई नहीं जानता है। उनकी इस बल्लेबाजी को लेकर पाकिस्तान में अभी से खौफ में आ गया है।

 

पाकिस्तान में हुई सूर्या की सराहना

बता दें कि संभावना जताई जा रही है कि भारत-पाकिस्तान में एक बार फिर से आमने-सामने हो सकते हैं। इसके बाद सूर्या को लेकर पाकिस्तान के दिग्गज दो तेज गेंदबाजों का चैंका देने वाला बयान आया है। इस बयान में दिग्गज गेंदबाज ने कि ऐसा लगता है कि सूर्या दूसरे ग्रह से आया है। दरअसल भारत की जिम्बाब्वे पर जीत के बाद एक टीवी शो में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम और वकार यूनूस अपनी राय रख रहे थे। अकरम ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह एक अलग ग्रह से आए हैं। वह किसी और से बिल्कुल अलग हैं। उन्होंने जितने रन बनाए हैं वह सिर्फ जिम्बाब्वे के खिलाफ नहीं, बल्कि दुनिया के शीर्ष गेंदबाजी आक्रमणों के खिलाफ बनाए हैं और ये देखने लायक है’।

बॉलर जाए तो जाए कहां: वकार यूनिस

अकरम के बयान के बाद वकार यूनिस ने कहा, ‘बॉलर जाए तो जाए कहां? उन्होंने कहा कि ऐसे बल्लेबाज के खिलाफ योजना बनाना कठिन है। वकार यूनिस ने कहा, ‘टी20 में उसे आउट करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? मेरा मतलब है कि वनडे और टेस्ट में आप योजना बना सकते हैं और उसे आउट कर सकते हैं, लेकिन टी20 में वैसे भी गेंदबाज बैकफुट पर होता है और जब कोई इस तरह की फॉर्म में होता है तो उसके खिलाफ गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है। मुझे लगता है कि पाकिस्तान ने पिछले मैच में उसके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था, उन्होंने उस पर छोटी गेंदों की बौछार की। हो सकता है कि बचने का यही एकमात्र तरीका हो।’

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button