खुद का अपहरण खुद मांगी फिरौती, जानिए क्या है शम्सी रजा अपहरण कांड ?

हालांकि जांच में साबित हुआ कि कर्ज में डूबे कारोबारी ने अपने दो साथियों शाहिद और मोहम्मद की मदद से खुद का अपहरण किया था।

मामला उत्तर प्रदेश का है, जहां एक शेयर व्यापारी ने कर्ज से बचने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रची। इसके बाद खुद का अपहरण करा लिया। शम्सी रजा ने दावा किया कि सोमवार को फिरौती के लिए उनका कथित रूप से अपहरण कर लिया गया था और गुरुवार को लखनऊ पुलिस ने उन्हें बचा लिया। हालांकि जांच में साबित हुआ कि कर्ज में डूबे कारोबारी ने अपने दो साथियों शाहिद और मोहम्मद की मदद से खुद का अपहरण किया था।

कई रिश्तेदारों और दोस्तों से कर्ज भी लिया था

सीसीटीवी फुटेज में उसे दोस्तों के साथ चाय पीते और अपहरण के लिए कार का इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है। डीसीपी ईस्ट और क्राइम प्राची सिंह ने बताया कि शम्सी सआदतगंज के दरगाह रोड इलाके में पत्नी फरहीन फातिमा और दो बच्चों के साथ रहता है। पुलिस ने बताया कि शम्सी ने अपने कई रिश्तेदारों और दोस्तों से कर्ज भी लिया था। जिसके चलते उसने खुद का अपहरण करने का फैसला किया और अपने रिश्तेदार को बताया कि उसने जो 40 लाख रुपये दिए थे, वह फिरौती देने में खर्च हो गए।

मिलकर अपहरण की योजना बनाई

पुलिस ने कहा कि उसने अपने कर्ज का भुगतान करने के लिए पैसे का उपयोग करने की योजना बनाई। पूछताछ के दौरान शम्सी ने पुलिस को बताया कि जिन लोगों से उसने कर्ज लिया था। वे उसे परेशान कर रहे थे और इसलिए उसने दोस्तों शाहिद और मोहम्मद के साथ मिलकर उसके अपहरण की योजना बनाई। योजना के मुताबिक सोमवार को शम्सी बिना पत्नी को बताए चला गया और देर रात तक घर नहीं लौटा। उसने फोन भी स्विच ऑफ कर रखा था।

रूट चार्ट बनाकर शम्सी को बरामद किया

मोहम्मद ने रात में शम्सी के अपहरण की कहानी सुनाते हुए फरहीन को फोन कर 40 लाख रुपये का इंतजाम करने को कहा। फरहीन ने फिरौती की मांग की सूचना सआदतगंज पुलिस को दी। एसीपी क्राइम पंकज श्रीवास्तव और एसीपी बाजारखाला सुनील शर्मा ने एक संयुक्त बयान में कहा, “टीम को सीसीटीवी मिला जिसमें शम्सी दोस्तों के साथ नजर आ रहा था और कार का नंबर भी। जांच में पता चला कि कार का मालिक शम्सी की कॉलोनी का है और उसका है। दोस्त जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो पता चला कि उसने शम्सी के कहने पर शाहिद को कार दी थी। इसके बाद पुलिस ने रूट चार्ट बनाकर शम्सी को बरामद किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button