कौन बनेगा करोड़पति: अमिताभ बच्चन ने पेश किया नया सीजन

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने एक नए वीडियो के साथ अपने लोकप्रिय गेम शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) की वापसी की घोषणा की है

मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक नए वीडियो के साथ अपने लोकप्रिय गेम शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) की वापसी की घोषणा की है। जहां स्क्रीन आइकन “जीपीएस-सक्षम 2,000 रुपये के नोट” के वायरल और नकली दावों का उपयोग करके गलत सूचना के खतरों को संबोधित किया है।

शो के होस्ट के रूप में अमिताभ बच्चन

जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 2016 में विमुद्रीकरण की घोषणा की, तो कई समाचार चैनलों ने दावा किया था कि कैसे नए 2,000 रुपये के नोट में एक इन-बिल्ट जीपीएस होगा जो चौबीसों घंटे इसकी स्थिति को ट्रैक करेगा। सोनी टीवी द्वारा शनिवार को साझा किए गए 50 सेकंड के प्रोमो में इन झूठे दावों पर कटाक्ष किया गया। इसमें अमिताभ बच्चन को शो के होस्ट के रूप में अपनी भूमिका को दोहराते हुए, गुड्डी नाम की एक प्रतियोगी से एक सवाल करते हुए दिखाया गया है।

Related Articles

सही उत्तर सैटेलाइट

वीडियो में, दिग्गज अभिनेता प्रतियोगी से पूछते हुए दिखाई दे रहे हैं। कि ‘टाइपराइटर, टेलीविजन, सैटेलाइट और 2,000 रुपये के नोट में से, जीपीएस तकनीक क्या है?’ प्रतियोगी आत्मविश्वास से अपने उत्तर के रूप में 2,000 रुपये का नोट चुनती है। केवल बच्चन द्वारा यह बताया जाना कि सही उत्तर सैटेलाइट था।

जिसे आप सच मानते थे वह मजाक था

जब प्रतियोगी ने पूछा कि क्या आप मजाक कर रहे थे। तो 79 वर्षीय बिग बी ने कहा, “जिसे आप सच मानते थे वह मजाक था”। जब प्रतियोगी कहती है। कि उसे समाचार पोर्टलों से जानकारी मिली है। तो यह उनकी गलती थी, बच्चन ने उससे कहा कि भले ही यह पत्रकारों की गलती थ। लेकिन नुक्सान आपका हुआ।

ज्ञान जहां से मिले बटोर लो, लेकिन पहले ततोल लो

प्रचार वीडियो में वे कहते हैं, “ज्ञान जहाँ से मिले बटोर लीजिये। पर पहले जरा ततोल लिजिये (जहां से भी जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं, लेकिन पहले इसे सत्यापित करें)।” यह क्लिप जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसे ट्विटर पर ही 10,000 से अधिक लाइक्स मिल गए। सोनी टीवी के आधिकारिक ट्विटर पेज ने सीजन 14 की घोषणा करते हुए लिखा। “हम सभी जानते हैं कि एक व्यक्ति जो हमें ऐसी अंवेरिफ़िएड खबर सुनाता है! उन्हें टिप्पणियों में टैग करें और उन्हें बताएं कि ज्ञान जहां से मिले बटोर लो, लेकिन पहले ततोल लो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button