मुकुल गोयल के बाद, किसको मिलेगी कमान ?

मुकुल गोयल को हटाने के बाद यूपी के अगले डीजीपी कौन हैं? मुकुल गोयल डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया ...

देर रात आई खबर ने यूपी के पुलिस महके में हड़कंप मचा दिया। दरअसल यूपी के पुलिस महानिदेशक और DGP मुकुल गोयल को तुरंत उनके पद से हटाने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया और लोगों के मन में ये सवाल आने लगा कि आखिर कानून व्यवस्था मुख्या मुद्दा बनाकर चुनाव जीतने वाली योगी सरकार ने आखिर DGP को क्यों हटाया। चर्चा इस बात की भी थी कि आखिर मुकुल गोयल के बाद किसे मिलेगा यूपी के DGP का पद। मुकुल गोयल को डीजीपी पद से मुक्त करते हुए डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है। 1987 बैच के IPS अधिकारी मुकुल यूपी पुलिस के महानिदेशक के तौर पर एक साल भी कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए।

सपा मुखिया अखिलेश यादव के करीबी:
दरअसल सीएम की पसंद हमेशा वह अफसर रहे जो मिशन मोड पर काम करते हों। लेकिन केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से करीब पांच साल बाद यूपी लौटे मुकुल गोयल सीएम योगी आदित्यनाथ की चाल से कदमताल नहीं कर पाए। वहीँ उनके सपा मुखिया अखिलेश यादव के करीबी होने की भी खबरें चर्चा में रहती थी।

एक पहेली जांचने के बाद भारत सरकार की ओर से भेजे गए 3 IPS अफसरों के पैनल में से ही उत्तर प्रदेश सरकार नए डीजीपी का चयन करेगी। वहीँ अगर अटकलों के बाजारों को खंगाले की तो जिन अधिकारीयों का नाम सबसे आगे चल रहा है उसमे मैनपुरी के डीएस चौहान सबसे ज्यादा चर्चा का विषय है वहीँ आरपी सिंह, आरके विश्वकर्मा, गोपाल लाल मीणा, आनंद कुमार जैसे अफसरों का नाम भी चर्चा में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button