कश्मीरी पंडितो का घाटी में विरोध , या तो पोस्टिंग या फिर सुरक्षा !

कश्मीर की सड़को पर एक बार फिर से अपनी सुरक्षा को लेकर हजारो कश्मीरी पंडित सड़क पर उतर आए है

कश्मीर की सड़को पर एक बार फिर से अपनी सुरक्षा को लेकर हजारो कश्मीरी पंडित सड़क पर उतर आए है। कश्मीर में कश्मीरी पंडितो पर आए दिन जानलेवा हमले हो रहे है। बीते दिन रविवार को फिर से  एक ऐसी ही घटना को अंजाम दिया गया। जब कश्मीरी पंडित और अचन के निवासी संजय मिश्रा की गोली मार के हत्या कर दी गई । यह घटना तब घटी। जब वो अपनी पत्नी के साथ बाजार सामान खरीदने गए थे।

सड़क पर उतर कर किया हजारो कश्मीरी पंडितो ने धरना प्रदर्शन

सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया।अंतिम संस्कार के बाद हजारो कश्मीरी पंडित अपनी सुरक्षा को लेकर सड़क धरना प्रदर्शन कर अपना गुस्सा जाहिर किया। साथ ही साथ सरकार से अपील कि ”की हमारी पोस्टिंग की जाए या फिर हमारी सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये जाए।हम कश्मीरी पंडित कश्मीर में सुरक्षित नहीं है। हमारे ऊपर आए दिन आतंकी हमले हो रहे है और आए दिन इन हमलो में हम कश्मीरी पंडितो को निशाना बनाया जा रहा है।

डर में जी रहे है कश्मीरी पंडित ,कही अगला निशाना उनका परिवार न हो

प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडितो ने कहा कि ” हम डर में जी रहे है कही अगला निशाना हम या हमारा परिवार न हो। हम कश्मीर में सुरक्षित नहीं है। कश्मीरी पंडितो ने केंद्र सरकार से अपील किया कि वो कश्मीर के गवर्नर मनोज सिन्हा को बर्खास्त करे। मनोज सिन्हा हमारी सुरक्षा करने में विफल रहे

नहीं थम रहा टारगेट किलिंग

कश्मीर में यह टारगेट किलिंग की पहली घटना नहीं है जब किसी कश्मीरी पंडित को निशाना बनाया गया है। पिछले साल 2022 में 3 कश्मीरी पंडितो के साथ 14 अल्पसख्यक कश्मीरी नागरिक आतंकी हमले में मारे गए। सिर्फ घाटी में रहने वाले पंडितो को नहीं बल्कि वहा रहने वाले कश्मीरियों पर भी आए दिन हमले हो रहे है।

आतंकी हमलो से परेशान कश्मीर

साल 2022 में बीजेपी के राज्य गृह मंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा को सम्बोधित करते हुए अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि ” साल 2022 में कश्मीर में कुल 123 आतंकी घटनाएं घटी जिसमे 180 आतंकवादी 31 सुरक्षाकर्मी और 31 नागरिक मारे गए। वही 2021 में कश्मीर में 229 आतंकी घटना घाटी तथा 2018 में 417 आतंकी घटनाओ को अंजाम दिया गया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button