Delhi Cabinet: सौरभ भारद्वाज, आतिशी लेंगे सत्येंद्र जैन और सिसोदिया की जगह !

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज के नाम कैबिनेट में नियुक्ति के लिए....

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज के नाम कैबिनेट में नियुक्ति के लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भेज दिए हैं। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

विकास मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के छोड़ने के बाद आता है, शहर सरकार के प्रमुख व्यक्ति और COVID-19 संकट के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी को चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य सौरभ भारद्वाज ने कहा, “दिल्ली सरकार के दो मंत्री वर्तमान में संघीय स्तर पर भाजपा की साज़िशों के परिणामस्वरूप जेल में हैं। उन्होंने अपना पद छोड़ दिया है। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन, जो अपने प्रयासों के लिए प्रसिद्ध हैं, केंद्र द्वारा झूठा आरोप लगाया गया है, जो देश के लिए खेदजनक है।”

उन्होने कहा, “दोनों ने मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा दे दिया है। दिल्ली में एक छोटा मंत्रिमंडल है। मुख्यमंत्री के अलावा छह मंत्री हैं। इन दोनों (सिसोदिया और जैन) ने मंत्रालय के महत्वपूर्ण पदों में से अधिकांश को यह सुनिश्चित करने के लिए काम किया है कि दिल्ली का विकास अप्रभावित है, उन्होंने इस्तीफा दे दिया। उनकी जगह लेने के लिए जल्द ही दो नए मंत्रियों को चुना जाएगा। भारद्वाज ने बताया कि, “यह कब होगा, इसकी कोई समय सारिणी नहीं है।”

उन्होंने कहा, “जब सत्येंद्र जैन नहीं थे, तब उनका मंत्रालय भी मनीष सिसोदिया को दिया गया था। उनके पास 18 मंत्रालय थे। शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग, गृह, उत्पाद शुल्क … सभी उनके पास थे।”

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन, AAP के दोनों सदस्य और दिल्ली के मंत्री, ने मंगलवार को राज्य सरकार में अपना पद छोड़ दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया। अब एलजी वीके सक्सेना को दिल्ली में उनके इस्तीफे के पत्र मिलेंगे। यह बदलाव केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा दिल्ली आबकारी नीति मामले के सिलसिले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को हिरासत में लिए जाने के दो दिन बाद हुआ है। दिल्ली सरकार की आबकारी नीति तैयार करने और लागू करने में कथित अनियमितताओं की चल रही जांच के सिलसिले में सिसोदिया को रविवार को हिरासत में लिया गया।

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 2021-2022 के लिए दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में रविवार को आप के उपकमांडर सिसोदिया को हिरासत में लिया। मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय ने जैन को पिछले साल मई में हिरासत में लिया था।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button