Wrestlers’ protest: यौन शोषण के आरोपों को लेकर बृज भूषण सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करेगी पुलिस !

दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की याचिका पर शुक्रवार (28 अप्रैल) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। भारत की राजधानी दिल्ली में पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है

दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की याचिका पर शुक्रवार (28 अप्रैल) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। भारत की राजधानी दिल्ली में पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि वे देश के कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृज भूषण सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करेंगे। शीर्ष अदालत ने कहा था कि याचिका में आरोप ‘गंभीर’ हैं और दिल्ली पुलिस से स्पष्टीकरण मांगा था। पुलिस ने तब कहा कि मामला दर्ज करने से पहले उन्हें “प्रारंभिक जांच” करने की जरूरत है, यह कहते हुए कि अगर अदालत ने निर्देश दिया तो वे तुरंत ऐसा करने के लिए तैयार थे।

Wrestlers Protest: Tushar Mehta Said In Supreme Court Delhi Police agrees to register FIR against Brij Bhushan Singh Wrestlers Protest: प्रदर्शनकारी पहलवानों के आरोपों पर दिल्ली पुलिस बृजभूषण सिंह के खिलाफ दर्ज करेगी FIR, SC में किसने क्या दी दलील?

कई शिकायतों के बावजूद मामला दर्ज नहीं

CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि सॉलिसिटर जनरल हमने आपका बयान दर्ज कर लिया है। सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि यह उचित नहीं है। हर मामले में सीधे कोर्ट से पूर्व जज की निगरानी की जरूरत होती है। शायद खुद खिलाड़ी नहीं जानते कि उनके नाम पर कुछ और ही चल रहा है। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने  बृज भूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली कई शिकायतों के बावजूद मामला दर्ज नहीं किया।

पारदर्शी” तरीके से इस मुद्दे से निपटने का आग्रह

सरकार द्वारा उनकी शिकायतों पर गौर करने का वादा करने के बाद पहलवानों ने जनवरी में विरोध प्रदर्शन बंद कर दिया था। पहलवानों को कुछ प्रमुख खिलाड़ियों का समर्थन मिला है। नीरज चोपड़ा, जिन्होंने पिछले ओलंपिक में भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीता था, ने कहा कि भारत के एथलीटों को सड़कों पर उतरकर न्याय की मांग करते हुए देखकर उन्हें दुख हुआ और अधिकारियों से “निष्पक्ष और पारदर्शी” तरीके से इस मुद्दे से निपटने का आग्रह किया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button