‘कभी खुशी कभी गम’ और DDLJ ने महिलाओं का बिगाड़ा करवा चौथ- काजोल

काजोल इन दिनों फिल्म 'लस्ट स्टोरीज 2' को लेकर चर्चा में हैं, जो रिलीज हो चुकी है। काजोल की एक्टिंग की भी खूब चर्चा हो रही है।

काजोल इन दिनों फिल्म ‘लस्ट स्टोरीज 2’ को लेकर चर्चा में हैं, जो रिलीज हो चुकी है। काजोल की एक्टिंग की भी खूब चर्चा हो रही है। काजोल ने हाल ही में इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ और ‘कभी खुश कभी गम’ ने करवा चौथ को खराब कर दिया है। मालूम हो कि काजोल करण जौहर की इन दोनों फिल्मों का हिस्सा थीं। इन फिल्मों में करवा चौथ का व्रत बड़ी धूमधाम से मनाते हुए दिखाया गया था। महिलाएं भारी आभूषण और नए कपड़े पहनकर व्रत करती नजर आईं। लेकिन काजोल को इस तरह करवा चौथ का व्रत रखने से दिक्कत है।

काजोल ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (डीडीएलजे) में सिमरन का किरदार निभाया था। फिल्म में वह शाहरुख खान के किरदार राज के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं। इसे मनाने के लिए सभी महिलाएं सज-धजकर घर में एक जगह इकट्ठा होती हैं। सारी रस्में निभाते हैं। पूरा घर सजाया गया है। इसी तरह ‘कभी खुशी कभी गम’ में करवा चौथ का व्रत लंदन में भी धूमधाम से मनाया गया।

‘महिलाएं आभूषण की दुकानें बन गईं’

इस बारे में ‘ह्यूमन्स ऑफ सिनेमा’ से बात करते हुए काजोल ने कहा, “‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में दिखाए गए करवा चौथ ने सभी पुरुषों और महिलाओं के लिए करवा चौथ खराब कर दिया है।” अब उन्हें अच्छे कपड़े पहनने होंगे। पहले यह बहुत सादा समारोह हुआ करता था। लेकिन अचानक करवा चौथ एक बड़ा समारोह बन गया। फैशन एक ऐसा सौदा बन गया है जहां हर किसी को सजना-संवरना पड़ता है। महिलाएं आभूषण पहन रही हैं… बस एक पूरी दुकान की तरह बैठो। जब तक आप अच्छे दिख रहे हैं, भूख भी बनी रहेगी।

‘पापाराजी भी पूछते हैं कि चांद देखा या नहीं?’

काजोल ने बताया कि उनके पास कई ऐसी महिलाएं आईं जो उनके पास आईं और बोलीं कि आप लोगों ने हमारा करवा चौथ खराब कर दिया है। अब लोग यह भी जानना चाहते हैं कि सेलिब्रिटीज करवा चौथ कैसे मनाते हैं। काजोल ने कहा कि अब तो पैपराजी भी हमारे घर के बाहर आकर पूछते हैं कि इस साल चांद देखा है या नहीं।

द ट्रायल से ओटीटी की दुनिया में डेब्यू

काजोल की नवीनतम फिल्म ‘लस्ट स्टोरीज़ 2’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी, और अब वह वेब सीरीज़ की दुनिया में कदम रख रही हैं। वह अगली बार ‘द ट्रायल’ में नजर आएंगी, जो 14 जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी। कुछ समय पहले इस सीरीज का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसमें काजोल वकील के किरदार में दमदार नजर आ रही हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button