इन सब्जियों के रस लगाइए, साफ सुथरी व ग्लोइंग त्वचा पाइए !

त्वचा संबंधी सभी परेशानियों से बचने के लिए और आपकी त्वचा को भीतर से चमकदार और हाइड्रेट रखने के लिए हम यहां 5 सब्जियों के रस लेकर आए हैं।

कुछ लोगों के लिए ग्रीष्म ऋतु उनके पसंदीदा मौसमी फलों जैसे आम, लीची, तरबूज और बहुत कुछ है। जबकि अन्य सभी अपनी गर्मी की छुट्टियों की योजना बनाने के लिए उत्साहित हैं। हालांकि एक चीज जिसे गर्मियों के उत्साह के बीच हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए वह है त्वचा की देखभाल। हमारे सिर पर सूरज ढल रहा है और हमारी ऊर्जा समाप्त हो रही है। त्वचा संबंधी सभी परेशानियों से बचने के लिए और आपकी त्वचा को भीतर से चमकदार (glowing) और हाइड्रेट रखने के लिए हम यहां 5 सब्जियों के रस लेकर आए हैं।

स्वस्थ और चमकती त्वचा के लिए 5 सब्जियों के रस

चुकंदर का रस

दुनिया भर में लोकप्रिय यह जूस वास्तव में त्वचा की देखभाल के लिए एक चमत्कार है। चुकंदर का रस एक महान रक्त शोधक के रूप में कार्य करता है। जो आपकी त्वचा को चमकदार और स्वस्थ रखने में महत्वपूर्ण है। चुकंदर विटामिन सी से भी भरपूर होता है। जो दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करता है और आपकी त्वचा की रंगत को निखारता है और इसे एक प्राकृतिक चमक देता है।

Related Articles

खीरे का रस

शिल्पा अरोड़ा (हेल्थ प्रैक्टिशनर, न्यूट्रिशनिस्ट और सर्टिफाइड मैक्रोबायोटिक हेल्थ कोच) कहती हैं। ककड़ी का रस विटामिन के, विट सी, मैग्नीशियम, फास्फोरस, राइबोफ्लेविन, बी -6, फोलेट, पैंटोथेनिक एसिड, आयरन, सिलिका, कैल्शियम जैसे पोषक तत्वों से भरपूर होता है।

टमाटर का रस

टमाटर का रस आपको टैनिंग से छुटकारा पाने में मदद करता है। मुंहासों के इलाज में मदद करता है। खुले छिद्रों को सिकोड़ता है और तैलीय त्वचा में सीबम के स्राव को भी नियंत्रित करता है। इसमें से सभी अच्छाई निकालने के लिए हर सुबह रस पीने की सलाह दी जाती है।

लौकी और पुदीने का जूस

बहुत से लोग लौकी का सेवन करना पसंद नहीं करते हैं लेकिन यह जूस रेसिपी गेम चेंजर है। लौकी का सेवन हमेशा ताजा ही करना चाहिए। मिश्रण करने से पहले थोड़ा सा आज़माएं यह कड़वा नहीं होना चाहिए। यदि ऐसा होता है। तो इसे त्याग दें और दूसरे का उपयोग करें। इस जूस को बनाने के लिए आपको लौकी, पुदीने के पत्ते, आंवला, अदरक और सेंधा नमक चाहिए। इन सबको मिलाकर छान लें। तुरंत पियो।

पत्ता गोभी का रस

आपकी त्वचा के स्वास्थ्य के लिए चमत्कार कर सकता है क्योंकि इसमें विटामिन सी और के और कुछ एंटीऑक्सिडेंट होते हैं। जो त्वचा को फ्री-रेडिकल क्षति से बचाते हैं। हमने इसे तीखा और ताज़ा स्वाद देने के लिए इसमें थोड़ा सा आम भी मिलाया है। इसे बनाने के लिए आपको पत्ता गोभी, अजमोद, खीरा और आम चाहिए। इन सबको एक साथ ब्लेंड करें और वहां आपके लिए एक ताज़ा गिलास तैयार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button