CWG 2022: भारतीय क्रिकेट महिला टीम इतिहास रचने को तैयार !

Common Wealth Games: कॉमन वेल्थ गेम्स साल 2022 क्रिकेट इवेंट में भारतीय महिला टीम इतिहास रचने की पूरी तैयारी कर लीया है।

Common Wealth Games: कॉमन वेल्थ गेम्स साल 2022 क्रिकेट इवेंट में भारतीय महिला टीम इतिहास रचने की पूरी तैयारी कर लीया है। आने वाले तारीख में यानि कि 6 अगस्त को चार टीमों के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला खेला जाएगा। इन 4 टीमों में भारत , इंग्लैंड , ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड शामिल है।

गोल्ड या ब्रॉन्ज

यह सभी टीमें अपने ग्रुप के टॉप दो में चल रही हैं। 7 अगस्त को गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल के लिए यह मैच खेले जाएंगे।

अब देखना यह दिलचस्प होगा कि भारतीय महिला टीम फाइनल में पहुंच कर इतिहास रच पाती है या नहीं । आपको बता दें कि हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया का सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ होना है। आस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल देखने को मिलेगा। इन चारो टीमों में से जो भी दो टीमें सेमीफाइनल में जीतेगी। वह टीम गोल्ड और ब्रांच मेडल के लिए फाइनल में मुकाबला करेंगी।

5 महिला सितारें

इंडिया मेल क्रिकेट टीम तो इस रेस में पीछे रह गयी है लिकेन महिला क्रिकेट टीम से जीत की उम्मीद जुडी है। आपको बता दे कि इंग्लैंड के खिलाफ यदि भारत को जीत दर्ज करनी है, तो इन 5 खिलाड़ियों को जोरदार प्रदर्शन करना होगा।

जिसमे से पहला नाम, सीनियर ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना का आता है। और दूसरे नंबर पर युवा ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा और कप्तान हरमनप्रीत कौरआती है। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह और ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा भी शामिल हैं।

विजेता टीम को गोल्ड मैडल और उपविजेता टीम को ब्रांज मेडल से सम्मानित किया जाएगा। 6 अगस्त को पहला सेमीफाइनल दोपहर के 3:30 बजे ऑस्ट्रेलिया वर्सेस न्यूजीलैंड का होगा और दूसरा सेमीफाइनल भी उसी दिन रात के 10:30 पर भारत वर्सेस इंग्लैंड के बीच का मुकाबला देखने को मिलेगा खेला। मुकाबला दिलचस्प होने वाला है। क्योकि ये चारो टीमें अपने अपने ग्रुप में अव्वल रही है और मजबूती और जोश के साथ मैदान में उतरेंगी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button