खुशखबरी : 1 जून से मिलेंगे इन ट्रेनों के जर्नल टिकट, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत !

बीते कुछ महीनों से लगातार कैंसिल हो रही ट्रेनों के कारण यात्रियों को खासी परेशानी हो रही थी, अब मिलेगी राहत

भारतीय रेलवे ने आज यात्रिओं ( passengers ) को बड़ी राहत देते हुए अहम फैसला सुनाया है।

जनरल टिकट की सुविधा शुरू करने का निर्णय लिया

बीते कुछ महीनों से लगातार कैंसिल हो रही ट्रेनों के कारण यात्रियों को खासी परेशानी हो रही थी। जिसमे बड़ी राहत देते हुए रेलवे ने 1 जून से ट्रेन यात्रियों को रेलवे की तरफ से बड़ी राहत देने जा रहा है। भारतीय रेलवे ने एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा शुरू करने का निर्णय लिया है।

जनरल टिकट की सुविधा बहाल

आपको बता दें यह आदेश दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की तरफ से जारी किया गया है। जिसके अनुसार मेल एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा बहाल होगी। साथ ही इसमें 4 एक्सप्रेस ट्रेन में जनरल टिकट की सुविधा 1 जून से होने का रही है। तो वहीं बिलासपुर रेलवे के सीपीआरओ साकेत रंजन ने बताया कि सारनाथ एक्सप्रेस, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, दुर्ग राजेंद्रनगर और दुर्ग नवतनवा एक्सप्रेस में 1 जून से जनरल टिकट मिलेगा। इसके साथ ही अमरकंटक और जम्मूतवी एक्सप्रेस में 14 जून से जनरल टिकट की भी सुविधा होगी।

जनरल टिकट की सुविधा नहीं मिल पा रही थी

अभी तक पैसेंजर ट्रेन कैंसिल होने के कारण यात्रियों को जनरल टिकट की सुविधा नहीं मिल पा रही थी। तो वहीं कुछ ट्रेन छत्तीसगढ़ से गुजर रही है। एक्सप्रेस ट्रेन में जनरल टिकट की सुविधा शुरू होने जा रही है। पहले एक्सप्रेस ट्रेन में रिजर्वेशन टिकट मिल रहे थे। इसके लिए यात्रियों को ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button