Uttar Pradesh: कुशीनगर पहुंचे मंत्री सुरेश खन्ना, विभिन्न क्षेत्रों का किया स्थलीय निरीक्षण !

उत्तर प्रदेश के वित्त और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना कुशीनगर के एक दिवसीय दौरे पर हैं। सुरेश खन्ना ने जनपद के विभिन्न क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। खन्ना के साथ राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी और दिनेश खटीक भी मौजूद रहे।

उत्तर प्रदेश के वित्त और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना कुशीनगर के एक दिवसीय दौरे पर हैं। सुरेश खन्ना ने जनपद के विभिन्न क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। खन्ना के साथ राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी और दिनेश खटीक भी मौजूद रहे। मंत्री सबसे पहले पडरौना की मलिन बस्तीयों का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान नालियों की स्थिति देखकर उन्होंने अध्यक्ष को फटकार भी लगाई। इसके साथ ही पीएम आवास में भ्रष्टाचार की शिकायत पर वह CDO को जांच भी सौंप।

जांच के लिए पहुंचे मंत्री !

सुरेश खन्ना पडरौना के प्राथमिक विद्यालय पर जांच के लिए पहुंचे। वहां भी वह अव्यवस्था को देखकर बिफर गए। यहां की जांच भी उन्होंने CDO को सौंप दी। इसके बाद पंद्रह दिन में जांच रिपोर्ट देने की भी बात कही। कस्बे के विद्यालय की जांच के बाद वह ग्रामीण क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय धर्मपुर बुजुर्ग पहुंचे। जहां उन्होंने विद्यालय के बच्चों से बातचीत की और उनकी पढ़ाई को लेकर सवाल भी किया। वित्त मंत्री ने बच्चों से टेबल से लेकर फल और पौधे के नाम भी पूछे।

Related Articles

जिला चिकित्सालय की करी जांच !

मंत्री सुरेश खन्ना जिला चिकित्सालय में भी जांच करने पहुंचे। जिला अस्पताल में फैली दुर्व्यवस्था पर उन्होंने नाराजगी जताई। जहां अस्पताल के शौचालय में टाइल्स और नल टूटे हुए थे। उसके बाद उन्होंने अस्पताल के वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजनों से मुलाकात की और उनसे स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में बात की। इसके बाद मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

कानून व्यवस्था को बताया सुदृढ़ !

कुशीनगर में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक और विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण करने के बाद वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था सुदृढ़ है। NCRB के आंकड़े बताते हैं कि अपराध के मामलों में कमी आई है। उत्तर प्रदेश में 25 माफिया की 675 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त या ध्वस्त किया गया है। सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति को निभा रही है। उन्होंने कहा, बेटियों की सुरक्षा की व्यवस्था सरकार ने की है। कन्या के जन्म लेने से उसके जीवन तक की योजना चलाई जा रही है। कन्या विद्याधन और विवाह के योग्य होने पर मुख्यमंत्री सामूहिक योजना के तहत विवाह कराते हैं।

Responsibility will be fixed on pending development works: Suresh Khanna -  यूपी के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा, विकास कार्यों के लंबित होने पर  तय होगी जिम्मेदारी

कमियों को दूर करने के दिए निर्देश !

Kushinagar News today In-charge minister Suresh Kumar Khanna listened to  the problems of the villagers by putting up a chaupal | Kushinagar News:  प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने चौपाल लगाकर सुनी
हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button