INDVSSA: टीम इंडिया की पारी ढहने के लिए ये खिलाड़ी है जिम्मेदार,?

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में दूसरा टेस्ट चल रहा है। ऐसी स्थिति है कि इस टेस्ट मैच का नतीजा दूसरे दिन ही घोषित किया जा सकता है।

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में दूसरा टेस्ट चल रहा है। ऐसी स्थिति है कि इस टेस्ट मैच का नतीजा दूसरे दिन ही घोषित किया जा सकता है। क्योंकि कल पहले दिन 23 विकेट गिरे थे। केट टाउन का विकेट गेंदबाजों के अनुकूल है। इसलिए यहां गेंदबाज हावी रहते हैं। टीम इंडिया की कल जोरदार शुरुआत हुई। उन्होंने साउथ अफ्रीका की पारी महज 55 रन पर समेट दी। कई लोगों को लगा कि टीम इंडिया पहले टेस्ट में मिली हार का बदला लेने के इरादे से खेल रही है। मोहम्मद सिराज ने अपनी तेज गेंदबाजी का कमाल दिखाया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के 6 बल्लेबाजों को टेंट तक पहुंचाया। उन्हें जसप्रित बुमरा और मुकेश कुमार ने अच्छा समर्थन दिया। दोनों ने दो-दो विकेट लिए। टीम इंडिया के इस प्रदर्शन को देखकर लग रहा था कि टेस्ट में केपटाउन का दबदबा रहेगा।

IND vs SA 2nd Test Scorecard: एक दिन में दो पारी खत्म, गिरे 23 विकेट...  सिराज सब पर भारी, भारत अब भी आगे - India vs South africa 2nd Test Cape Town

टीम 153 रन पर ऑलआउट

लेकिन ये भविष्यवाणी ग़लत थी। रबाडा-एनगिडी की तेज गेंदबाजी के आगे टीम इंडिया ने घुटने टेक दिए। टीम इंडिया की पारी 153 रन पर समाप्त हुई। टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका पर सिर्फ 98 रनों की बढ़त मिली, दरअसल, टीम इंडिया के पास बड़ी बढ़त लेने का मौका था। लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने हाराकिरी कर दी। एक समय टीम इंडिया का स्कोर 4 विकेट पर 153 रन था। लेकिन फिर टीम इंडिया ने शून्य पर 6 विकेट गंवा दिए। नतीजा यह हुआ कि टीम 153 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को मैच में लाने में भी योगदान दिया

केएल राहुल के आउट होने के बाद टीम इंडिया की पारी ढह गई। रवींद्र जड़ेजा, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और विराट कोहली एक के बाद एक टेंट में लौट आए। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर के मुताबिक टीम इंडिया की पारी ढहने के लिए केएल राहुल जिम्मेदार हैं। उनके मुताबिक, केएल राहुल न सिर्फ आउट हुए, बल्कि काफी रक्षात्मक होकर खेले। केएल राहुल ने 33 गेंदों पर 8 रन बनाए, जिसमें एक चौका शामिल है

कितने लक्ष्य तक जीत सकती है टीम इंडिया?

साउथ अफ्रीका का स्कोर अभी 3 विकेट पर 62 रन है। वे अभी भी 36 रन से पीछे हैं। अगर टारगेट 125 रन के आसपास है

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button