Lucknow: बिना परिजनों से पूछे किया रेफर मरीज की मौत, परिवार ने किया हंगामा

लखनऊ स्वास्थ्य विभाग की निजी अस्पतालों पर उदासीन रवैये का खामियाजा मरीज भुगत रहे हैं। मामला सीतापुर रोड स्थित एक निजी अस्पताल का है।

लखनऊ स्वास्थ्य विभाग की निजी अस्पतालों पर उदासीन रवैये का खामियाजा मरीज भुगत रहे हैं। मामला सीतापुर रोड स्थित एक निजी अस्पताल का है। जहां से बिना परिवारीजनों से पूछे मरीज को रेफर कर दिया। दूसरे निजी अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मरीज ने दम तोड़ दिया। नाराज परिवारीजनों ने निजी अस्पताल में हंगामा किया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।

 पांच अक्टूबर को मरीज की तबीयत हो गई थी  गंभीर 

मऊ के मधुबन नगर निवासी हरिहर प्रसाद गुप्ता की पत्नी शीला गुप्ता (55) को गुर्दे की गंभीर बीमारी थी। स्थानीय अस्पताल में इलाज करा रहे थे। पांच अक्टूबर को मरीज की तबीयत गंभीर हो गई। परिवारीजन मरीज को लेकर सीतापुर रोड स्थित निजी अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने मरीज को भर्ती कर लिया।

अस्पताल के डॉक्टर-कर्मचारी पर भड़के परिजन

पति हरिहर प्रसाद का आरोप है कि छह अक्टूबर की रात वह जरूरी काम से हॉस्पिटल से बाहर गए हुए थे। देर रात वह पहुंचे तो उन्हें अस्पताल में नहीं जाने दिया गया। पति ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने अस्पताल प्रबंधन को बुलाकर उन्हें अस्पताल में जाने देने के निर्देश दिए। पति का आरोप है पुलिस में शिकायत होने के बाद अस्पताल के डॉक्टर-कर्मचारी भड़क गए। आरोप हैं कि पत्नी को तेज बुखार होने बाद भी समुचित इलाज मुहैया नहीं कराया गया।

इससे मरीज की हालत बिगड़ गई। शनिवार सुबह बिना सूचना दिए मरीज को गुड़ंबा के निजी अस्पताल रेफर कर दिया गया। रास्ते में मरीज की मौत हो गई। पति शव लेकर फिर निजी अस्पताल पहुंचे। वहां हंगामा किया। इलाज में कोताही का आरोप लगाया। पुलिस ने मामला शांत कराया। परिवारीजनों की मांग पर पोस्टमार्टम कराया। मौत की वजह साफ न होने से विसरा सुरक्षित रखा गया है। पुलिस पति की तहरीर पर कार्रवाई कर रही है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button