क्या यौन शौषण मामले में बृजभूषण को सपोर्ट कर रही बीजेपी?

महिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह किसके ऊपर महिला पहलवानों ने यौन शौषण का आरोप लगाया है तमाम दल महिलाओं के हित में ही है

महिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह किसके ऊपर महिला पहलवानों ने यौन शौषण का आरोप लगाया है तमाम दल महिलाओं के हित में ही है और इनके धरना प्रदर्शन में भी बीजेपी के अलावा सभी ने समर्थन किया है। आपको बता दे की भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह दिल्ली पुलिस के सामने पेश हुए है। दिल्ली पुलिस ने बृज भूषण का बयान दर्ज किया है।

Wrestling Federation of India chief and BJP MP Brij Bhushan Sharan Singh no stranger to controversies

महिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण पेश किए गए दिल्ली पुलिस के सामने

इसके साथ ही उनसे कुछ दस्तावेज भी मांगे हैं। दोबारा जरूरत होने पर फिर से बयान दर्ज होंगे। बृजभूषण शरण सिंह ने दिल्ली पुलिस की एसआईटी के सामने अपना बयान दर्ज कराया है। दिल्ली पुलिस ने महिला पहलवान के आरोपों की जांच के लिए महिला डीसीपी की निगरानी में 10 सदस्यीय विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया है। सूत्रों के मुताबिक बृजभूषण का दो बार बयान दर्ज हुआ है। बृज भूषण शरण के अपनी सफाई में कुछ वीडियो सबूत और मोबाइल डाटा जमा करने की बात कही गई है।

Sexual abuse: Female wrestler adamant on removal of Brij Bhushan Sharan Singh crowd increased at picket site - यौन शोषणः बृजभूषण शरण सिंह को हटाने पर अड़ीं महिला पहलवान, धरना स्थल पर

दोबारा जरूरत पड़ने पर फिर होगा बृजभूषण का बयान दर्ज

बहुत जल्द एसआईटी दोबारा बृजभूषण से पूछताछ कर सकती है।  दिल्ली पुलिस की टीम पहलवानों की शिकायत पर उत्तर प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, हरियाणा में सबूत जुटाने के लिए गई थी। बृजभूषण शरण सिंह के अलावा भारतीय कुश्ती महासंघ के असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर के भी बयान दर्ज किए गए। महिला की शिकायत पर दर्ज दिल्ली पुलिस की एफआईआर में विनोद तोमर भी आरोपी हैं। इन पहलवानों की शिकायत पर दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। पीड़ितों में एक नाबालिग भी है, जिसके मामले में सिंह के खिलाफ यौन अपराधों से बाल संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत केस दर्ज हुआ है। पहलवानों का कहना है कि जब तक न्याय नहीं मिलता वे नहीं उठेंगे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button